वर्ल्ड कप से पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में लगी भयंकर आग, ख‍िलाड़‍ियों का सामान जलकर खाक

News

ABC NEWS: 2023 के क्रिकेट वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. कोलकाता के ईडन गार्डन में भी वर्ल्ड कप के कई मैच होने हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आग लगने की घटना सामने आई है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक आग (9 अगस्त) की रात करीब 11.50 बजे लगी. इसके बाद दमकल की 2 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं. इसके बाद आग बुझाने का काम शुरू हुआ.

दरअसल, वर्ल्ड कप से पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में रेनोवेशन का काम चल रहा था. इसी बीच बुधवार देर रात ईडन के ड्रेसिंग रूम में आग लग गई. जो लोग वहां काम कर रहे थे, उन्होंने सबसे पहले आग देखी. इसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई. फायर ब्रिगेड ने दो इंजन के माध्यम से आग पर काबू पा लिया.

बताया जा रहा है कि आग ड्रेसिंग रूम की फॉल्स सीलिंग में लगी जहां क्रिकेटरों के उपकरण रखे हुए थे. हालांकि नुकसान उतना बड़ा नहीं था, लेकिन वहां मौजूद खिलाड़ियों का सारा सामान जल गया. शुरुआत में माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी.  हालांकि इस घटना ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए नवीनीकरण कार्य के दौरान ईडन के बुनियादी ढांचे पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

कैसे लगी आग, उठे सवाल…ईडन में होने पांच मैच 
अचानक आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. वर्ल्ड कप महज 2 महीने में शुरू हो जाएगा. ईडन में 5 अहम मैच खेले जाने हैं इसलिए अब रेनोवेशन का काम जोर-शोर से चल रहा है. ईडन का नवीनीकरण 15 सितंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इस बीच, आईसीसी प्रतिनिधियों ने काम की प्रगति पर संतोष जताया है. वे अगले महीने फिर आएंगे. उससे पहले आग लगने की घटना ने क्रिकेट एसोस‍िएशन ऑफ बंगाल (CAB) की टेंशन बढ़ा दी है.

दरअसल, CAB वर्ल्ड कप से पहले प्रबंधन में कोई गलती नहीं करना चाहता. रात में आग लगने की खबर मिलते ही संयुक्त सचिव देबब्रत दास पहुंचे. आग लगने की घटना पर उन्होंने चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी और देखा जाएगा कि आग कैसे लगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media