झांसी में इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में भीषण आग, जिंदा जले एक ही परिवार के 4 लोग

News

ABC NEWS: झांसी में सोमवार रात दर्दनाक हादसा हो गया. सीपरी बाजार में इलेक्ट्रॉनिक्स के तीन बड़े शोरूमों में भीषण आग लग गई. आग से शोरूम के ऊपर रह रहे एक ही परिवार के चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. मृतकों में एक लड़की भी शामिल है. आग इतनी भीषण थी कि मौके पर सेना को बुलाना पड़ा. सेना की टीम जब घटनास्थल पहुंची तो फायर ब्रिगेड ने घर के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए रेक्स्यू ऑपरेशन चलाना शुरू किया. टीम ने परिवार के कुछ लोगों का रेस्क्यू तो कर लिया, लेकिन इन चार लोगों को बचाने में कामयाब नहीं हो सके.

एसएसपी राजेश एस ने बताया कि सोमवार रात अचानक से सीपरी बाजार में इलेक्ट्रॉनिक्स के तीन बड़े शोरूमों में आग लग गई. शोरूम के ऊपर इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप के मालिक का परिवार रहता था. आग इतनी तेजी से फैली कि लोगों को निकलने तक मौका नहीं मिल पाया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाना शुरू किया, लेकिन आग बढ़ती जा रही थी. इसको देखते हुए आसपास के जिलों से फायर ब्रिगेड के 30 टैंकर और बुलवाए गए.

एसएसपी राजेश एस ने बताया कि हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती ऊपर रहे रहे परिवार को सुरक्षित निकलाने की थी. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर प्रयास कर रही थी, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही थी. इसको देखते हुए सेना को घटना की जानकारी दी गई. मौके पर पहुंची सेना की एक टुकड़ी ने फायर ब्रिगेड के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना शुरू किया.

सेना और फायर ब्रिगेड ने 7 लोगों का किया रेस्क्यू

एसएसपी ने बताया कि सेना और फायर ब्रिगेड ने परिवार के सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस दौरान एक लड़की की डेडबॉडी भी जली हुई अवस्था में मिली. रेस्क्यू कर बाहर लाए गए परिवार के लोगों ने बताया कि करीब तीन से चार लोग अभी भी अंदर ही फंसे हुए हैं. सेना और फायर ब्रिगेड की टीम ने फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई.

शोरूम में कैसे लगी आग, की जाएगी जांच- SSP

आग की लपटें इतनी भयानक थीं कि अंदर जाना मुश्किल हो गया था. एसएसपी ने बताया कि देर रात आग को काबू में करने के बाद फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. घर से अंदर से तीन और डेडबॉडी मिली हैं. सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. हादसे किन कारणों से हुआ, इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है. शोरूम के मालिक ने फायर ब्रिगेड से एनओसी ली थी कि नहीं, यह भी जांच का विषय है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media