VIDEO: रिश्वत के आरोप से तिलमिलाईं महिला श्रम अधिकारी, तोड़ा ईंट-भट्टा मालिक का फोन

News

ABC NEWS: UP के बागपत की एक महिला अधिकारी पर गम्भीर आरोप लगाने का मामला सामने आया है. आरोप है कि जांच के नाम पर लेबर विभाग की टीम ने ईट भट्टा मालिक से रिश्वत मांगी और वहां वीडियो बना रहे व्यक्ति से मोबाइल छीनकर तोड़ दिया. जिसमें सहायक श्रमायुक्त विनीता सिंह लाइव कैमरे में मोबाइल तोड़ते हुए दिखाई दे रही हैं साथ ही  गाली गलौच करते हुए भी नज़र आई. वही विनीता सिंह का कहना है कि ईट भट्टा मालिक ने उनके साथ अभद्रता की है. मामला बागपत जनपद के रमाला थाना क्षेत्र का है. यहां रहने वाले उपेंद्र उर्फ बिट्टू कुमार का एक ईंट भट्ठा है.

बिट्टू कुमार ने डीएम बागपत को एक लिखित शिकायत दी है जिसमें उन्होंने श्रम आयुक्त और उनकी टीम पर गम्भीर आरोप लगाते हुए लिखा है कि उनके ईंट भट्टे पर काम करने वाले कुछ मजदूरों ने पेशगी की रकम को एडवांस में ले लिया और उसके बाद काम करने से मना कर दिया. इसी बाबत कुछ लोगों ने मजदूरों को ईट भट्टे पर बंधुआ बनाने की शिकायत उच्चाधिकारियों से कर दी. जिसकी जांच हेतु श्रम विभाग की एक टीम उनके भट्टे पर पहुंची. इस दौरान उन्हें ईट भट्टे पर कोई भी मजदूर बंधुआ नहीं मिला, शिकायत गलत पाई गई.

रिश्वत मांगने का आरोप

बिट्टू कुमार ने शिकायत में कहा है कि आरोप निराधार होने के बाद भी सहायक श्रम आयुक्त अपने कर्मचारियों के जरिए रिश्वत मांगने लगी और जांच के नाम पर उससे एक लाख रुपये की मांग की गई. जिसमे 15 हज़ार रुपये उसने कर्मचारियों को तभी मौके पर दे दिए, बाकी 85 हज़ार रुपये दो दिन इंतज़ाम कर बाद में देने की बात कही गयी. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी पीड़ित भट्टा मालिक ने मीडियाकर्मियों को दिया है. वही आरोप ये भी है कि बाकी रकम न देने पर सहायक श्रमायुक्त ने भट्टा मालिक के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज करा दिया है. इस मामले में उन्होंने डीएम बागपत से अधिकारी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

वही इस मामले में ईंट भट्ठा मालिक ने ये भी बताया कि उनका 35 मजदूरों पर करीब पांच लाख 39 हज़ार 916 रुपये बकाया है जो उन्होंने उनसे पेशगी के तौर पर एडवांस ले रखा है. उक्त मामले में हुई शिकायत की जांच के नाम जब अधिकारी उनके ईट भट्टे पर गए तो वहां सहायक श्रमायुक्त विनीता सिंह ने उनके साथ अभद्रता की. महिला अधिकारी होने का फायदा उठाने की बात कहते हुए उन पर गाली गलौच करने और वीडियो बनाने पर मोबाइल तोड़ने का आरोप भी लगाया है. जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमे अधिकारी खुद मोबाइल तोड़ते हुए चिल्लाते हुए नज़र आ रही है.

सहायक श्रमायुक्त ने भट्टा मालिक पर हमला करने और अभद्रता का केस दर्ज कराया

वही इस बाबत सहायक श्रमायुक्त का कहना है कि उनकी टीम पर भट्टा मालिक द्वारा हमला किया गया, उनके साथ अभद्रता की गई. जिसका उन्होंने शहर बागपत कोतवाली में एक मुकदमा भी पंजिकृत कराया है. इसी मुकदमे पर दबाव बनाने के लिए रिश्वत मांगने के गम्भीर आरोप लगाए जा रहे हैं, जोकि बेबुनियाद हैं. उनसे किसी ने न कोई रिश्वत मांगी और न ही ली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media