कानपुर में फिर तेंदुए का खौफ, इस बार चौबेपुर के गंगा तटवर्ती तरी दुर्गापुर बालू घाट के पास दिखा

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर में एक बार फिर तेंदुए का खौफ होता नजर आ रहा है. अबकी बार तेंदुआ चौबेपुर के गंगातट वर्ती तरी दुर्गापुर बालू घाट के पास बुधवार की रात को दिखा. तेंदुआ दिखने के बाद गुरुवार को वन विभाग की टीम को रेस्क्यू के लिए सक्रिय किया गया है क्षेत्राधिकारी वन और उनकी टीम शाम से रेस्क्यू शुरू करेगी.

बुधवार रात 10 बजे राइस मिलर्स एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री विनय शुक्ला ने तेंदुआ देखा था. गुरुवार सुबह एक बार फिर तेंदुआ देखा गया. इस बार बालू खदान में लगे कर्मियों ने उसे देखा. पहले वह उसे बड़ा कुत्ता समझे पर पास से देखने पर सहम गए. वहीं गांव में चर्चा होने लगी कि एक नहीं दो तेंदुए हैं जो क्षेत्र में चहलकदमी कर रहे हैं। जिस जगह पर तेंदुआ दिखा है वहां से मात्र 200 मीटर की दूरी पर आबादी क्षेत्र है। गुरुवार दोपहर तक पुलिस और वन विभाग की टीम चौबेपुर पहुंचने वाली थी. तरी पाठकपुर के ग्राम प्रधान शिवराज भास्कर ने बताया कि खदान कर्मियों के साथ कुछ ग्रामीणों ने भी तेंदुए को देखने का दावा किया है। इससे गांव में दहशत का माहौल है.

 

जिस जगह तेंदुआ देखा गया है वहां से गंगा करीब एक किलोमीटर है. क्षेत्र में बालू की खदानें हैं। जिस जगह तेंदुए के पंजों के निशान होने बताए जा रहे हैं वह क्षेत्र जीटी रोड से करीब 13 किलोमीटर अंदर है. चौबेपुर कस्बा निवासी विनय शुक्ला ने बताया कि वह बुधवार रात बंदी माता घाट से लौट रहे थे तभी तरी पाठकपुर गांव की सड़क के किनारे उन्हें हलचल नजर आई. पहले उन्होंने समझा कि कोई कुत्ता होगा लेकिन कार की रोशनी पड़ने पर उन्हें तेंदुआ दिखा. वह कार की ओर गुर्रा रहा था. विनय ने इस दौरान उसका वीडियो बना लिया. थोड़ी ही में वह झाड़ियों की ओर भाग निकला.

तरी और दुर्गापुर गांव के लोगों ने तेंदुए के दिखाई देने की जानकारी के बाद इन गांवों के ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है. वन क्षेत्राधिकारी अनुज सक्सेना ने बताया कि तेंदुए के पग चिन्ह की जांच के बाद उसके नर या मादा होने की जानकारी का पता लग सकेगा. शाम पांच बजे के बाद रेस्क्यू शुरू किया जाएगा. वह और उनकी टीम घाट पर रवाना हुई है. ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए अलर्ट किया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media