अमेरिकी एयर मिशन सर्विस में खराबी, थमी विमानों की रफ्तार, 400 से ज्यादा उड़ानें लेट

News

ABC News: अमेरिकी में एयर मिशन सर्विस में खराबी आने के कारण विमान सेवा बुरी तरह से प्रभावित हुई है. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने बुधवार (11 जनवरी) को बताया कि सर्वर में खराबी आने की वजह से पूरे देश में एयर ट्रैफिक सर्विस की वजह से कई उड़ानों को रोक दिया गया.

एफएए ने एक ट्वीट कर बताया है कि वह अपने एयर मिशन सिस्टम को बहाल करने के लिए काम कर रहा है, उन्होंने कहा कि हम सभी चीजें चेक कर रहे हैं और थोड़ी देर में अपने सिस्टम को रीलोड करेंगे. उन्होंने कहा कि इस वजह से पूरे देश में हवाई यात्रा और एयर सर्विस प्रभावित हुई है. यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) प्रणाली पायलटों और अन्य उड़ान कर्मियों को खतरों या हवाई अड्डे की सुविधा सेवाओं में किसी भी बदलाव के बारे में अलर्ट करती है. इसके जरिए सामान्य प्रक्रियाओं को भी अपडेट किस जाता है.

आज इसके जरिए कोई भी जानकारी साझा नहीं की जा पा रही थी. इस वजह से पूरे अमेरिका में विमान सेवाएं ठप हो गई. सभी उड़ानें ग्राउंड पर ही हैं. अमेरिकी नागरिक उड्डयन नियामक की वेबसाइट के हवाले से यह जानकारी दी गई. जानकारी के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार बुधवार सुबह 5.31 बजे (ET) अमेरिका के अंदर या बाहर करीब 400 से अधिक उड़ानें प्रभावित हुई हैं.ये सभी उड़ानों में देरी हुई. यूनाइटेड स्टेट्स एफएए ने बताया कि FAA अपने नोटिस टू एयर मिशन सिस्ट को बहाल करने के लिए काम कर रहा है. हम अंतिम सत्यापन जांच कर रहे हैं और सिस्टम को अभी पुनः लोड कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media