बेटे को पढ़ाई के लिए डांटते-डांटते बाप ने घोंप दी समुराई तलवार, कोर्ट ने दी सजा

News

ABC NEWS: सोचिए कोई इंसान अपनी औलाद के ऊपर इतना गुस्सा कर सकता है कि उसको तलवार से ही काट दे. एक शख्स ने कुछ ऐसा ही किया है जब उसके लड़के के बारे में उसके शिक्षक ने बताया कि वह ध्यान देकर पढ़ाई नहीं करता है. हालांकि उस शख्स का कहना है कि उसने जो किया वह जानबूझकर नहीं किया है. लेकिन जो हो गया है वह इस बात का प्रमाण है कि कैसे इंसान अपना होश खो देता है. यह मामला कोर्ट पहुंचा और शख्स को बड़ी सजा सुनाई गई है.

जापानी समुराई तलवार का इस्तेमाल
दरअसल, यह घटना दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत के मियांयांग की है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने पाया कि यांग जुनमिंग नामक एक शख्स ने अपने 13 वर्षीय बेटे को मारने के लिए एक जापानी समुराई तलवार का इस्तेमाल किया था. जैसे ही बेटे ओके तलवार लगी उसने दम तोड़ दिया. हालांकि यह घटना कुछ महीने पहले की है लेकिन हाल ही में जब कोर्ट ने फैसला सुनाया तो एक बार फिर से वायरल हो गई. जिसने भी इस बारे में सुना उसके रूह कांप गए.

शिक्षक के साथ ऑनलाइन मीटिंग
रिपोर्ट में स्थानीय स्रोतों के हवाले से बताया गया है कि यह सब तब हुआ जब बेटे के शिक्षक के साथ ऑनलाइन मीटिंग हो रही थी. ठीक इसी दौरान बेटे के शिक्षक ने पिता को बताया कि यह लड़का ठीक से पढ़ाई नहीं कर रहा है. यांग को बताया गया कि उनके बेटे का स्कूल में प्रदर्शन खराब था. इसके बाद उस शख्स ने अपने बेटे को डांटते हुए आलसी बताया और मेहनत करने के लिए कहा. इस दौरान उसके हाथ में उसके घर में रखी एक तलवार आ गई जिसकी धार इतनी तेज थी कि कल्पना नहीं की जा सकती है.

हाल ही में कोर्ट ने सजा सुनाई
हालांकि यह जरूर रिपोर्ट में बताया गया कि उसने बेटे को गलती से तलवार घोंप दिया. उसकी मौत हो गई. हाल ही में जब कोर्ट ने सजा सुनाई तो शख्स भावुक हो गया. उसने कबूल किया कि मैं इतना उग्र हो गया कि मैंने एक जापानी समुराई तलवार उठाई और उस पर वार करने के लिए आगे बढ़ा और तलवार चला दी. लड़का घायल हुआ और उन्होंने खुद अस्पताल पहुंचाया लेकिन वे उसे बचा नहीं सके.

क्या होती है समुराई तलवार?
बता दें कि समुराई तलवार अमूमन जापान की बनी होती हैं और इनको दुनिया की सबसे तक धार वाली तलवार माना जाता है. एक अच्छी समुराई तलवार इतनी तेज होती है कि तांबे के पाइप को आधा काट सकती है. समुराई तलवार की लड़ाई तेज और घातक मानी जाती है. बताया जाता है कि पहले के जमाने में इन तलवार की ब्लेड को आसान पैंतरेबाजी और स्लैशिंग के लिए डिजाइन किया जाता था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media