बदायूं में मृत बच्चों के पिता ने कहा- पुलिस जावेद का एनकाउंटर न करें, सच उगलवाए

News

ABC NEWS: बदायूं का दोहरा हत्याकांड प्रदेश ही नहीं पूरे देश में इन दिनों चर्चा का केंद्र बना है. इस घटनाक्रम में एक आरोपी साजिद का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है जबकि दूसरे आरोपी जावेद को पुलिस ने गुरुवार सुबह बरेली से गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों नाबालिगों की हत्या की असली वजह क्या थी? इसकी पुलिस अभी तक वजह नहीं तलाश पाई है. मृतक नाबालिग के पिता विनोद ने पुलिस से दूसरे आरोपी का एनकाउंटर न करने की विनती की है. दरअसल विनोद कुमार चाहते हैं कि पुलिस आरोपी जावेद से पूछताछ करके हत्या की वजह तलाशे. उनका कहना है कि अगर दूसरे आरोपी को भी एनकाउंटर हो जाता है तो उनके बच्चों की हत्या के पीछे की वजह कभी पता नहीं चल पाएगी.

पीड़ितों के पिता विनोद कुमार ने उत्तर प्रदेश पुलिस से दूसरे आरोपी को मुठभेड़ में न मारने की मांग की है. वह चाहते हैं कि जावेद से पूछताछ की जानी चाहिए ताकि पता चल सके कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. अगर वह मुठभेड़ में मारा गया तो राज कभी सामने नहीं आएगा. अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं. मृतक लड़कों के पिता विनोद का कहना है कि हमें यह जानना होगा कि क्या मेरे बच्चों को किसी साजिश के तहत मारा गया है. उन्होंने परिवार के अन्य लोगों को भी मार डाला होता. मैं इसकी पूरी जांच चाहता हूं.’ मेरे बच्चों की हत्या के पीछे क्या कारण था? मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करता हूं ताकि हम जान सकें कि क्या हुआ.

मंगलवार को विनोद के तीन बच्चों- आयुष (12), अहान उर्फ हनी (8) और युवराज (10) पर कथित तौर पर चाकू से हमला किया गया था. पुलिस के मुताबिक, भीषण हमले में आयुष और अहान की मौत हो गई, जबकि युवराज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक आरोपी साजिद पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। घटना के बाद से दूसरा आरोपी जावेद फरार हो गया था. उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को बरेली के बारादरी थाने की सैटेलाइट पुलिस चौकी पर आत्मसमर्पण करने के बाद जावेद को गिरफ्तार कर लिया. बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कहा, मुख्य आरोपी साजिद के भाई जावेद को पास के बरेली जिले में एक पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया था. उसे आगे की पूछताछ के लिए जिले में लाया जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media