3 शादीशुदा बेटियों के पिता ने पत्नी का गला घोंटा, फिर ट्रेन के सामने कूदकर कर दी जान

News

ABC NEWS: कौशाम्बी जिले में एक शख्स ने अपनी पत्नी का गला घोंटने के बाद ट्रेन के सामने कूदकर पर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, मामला रेलवे का होने के कारण जीआरपी पुलिस ने पति के शव को भी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

कोखराज थाना इलाके के सुजातपुर बम्हरौली गांव की यह घटना है. सुजातपुर बम्हरौली गांव निवासी सजना सरोज (48) पुत्र जगरूप मेहनत मजदूरी करता था. उसकी 3 बेटियों की शादी हो गई थी. जबकि दोनों बेटे मुंबई में मेहनत मजदूरी करते हैं.

फिलहल घर में सजना सरोज के अलावा उसकी पत्नी रानी देवी (43) ही रहते थे. सजना शराब पीने का आदी था. ऐसे में आए दिन वह नशे में पत्नी से गाली- गलौज और मारपीट करता रहता था. सजना शुक्रवार की शाम भी शराब के नशे में धुत होकर आया और किसी बात को लेकर पत्नी रानी देवी से भी विवाद करने लगा. उसका विवाद आधी रात तक चलता ही रहा और नशे में धुत में सजना ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी.

जब रानी देवी की मौत हो गई तो बदहवास हालत में सजना भी घर से 200 मीटर निकलकर दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग में पहुंच गया और प्रयागराज की तरफ से आ रही एक ट्रेन के सामने कूदकर उसने भी आत्महत्या कर ली. सुबह जब पड़ोसियों को घटना की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया.

घटना की जानकारी कोखराज पुलिस को दी गई. मौके पर कोखराज इंस्पेक्टर रमेश पटेल पहुंचे. इतना ही नहीं, जीआरपी पुलिस को भी सजना के सुसाइड करने की जानकारी दी गई. पत्नी के शव को कोखराज पुलिस ने तो पति के शव को जीआरपी पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

उधर, घटना की जानकारी उनके बेटे और बेटियों को हुई तो वह भी रोते बिलखते घर के लिए रवाना हो गए. वहीं, इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

सीओ सिराथू  ने बताया कि डॉ. कृष्ण गोपाल सिंह कोखराज थाना क्षेत्र के सुजातपुर बम्हरौली गांव में सुबह एक सूचना मिली. एक शख्स ने पहले पत्नी की हत्या कर दी. इसके बाद खुद भी ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली. इस सूचना पर हम लोग तत्काल मौके पर पहुंचे. डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, और जो सुजातपुर बम्हरौली स्टेशन पर उसके पति ने सुसाइड किया था. उसके लिए जीआरपी कार्रवाई कर रही है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, प्रथम दृष्टया जांच में यह तथ्य सामने निकल कर आया है कि पति शराब का आदी था और किन्ही कारणों से लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ था. उसी की वजह से उसने पत्नी की हत्या की थी. इस मामले में अन्य पहलुओं की अलग से जांच कर रहे हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जो भी तथ्य होंगे उसके आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media