बेटी के दहेज़ का सामान बचाने आग में कूद पड़े पिता-पुत्र, डोली की जगह घर से उठी अर्थियां

News

ABC NEWS: कन्नौज में एक घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. इस आग की चपेट में आने से पिता और दो बेटे झुलस गए. इलाज के दौरान पिता और एक बेटे की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि घर में दीपावली के त्योहार को देखते हुए मोमबत्ती बनाने का काम चल रहा था. लेकिन बीती रात शॉर्ट सर्किट होने की वजह से घर में आग लग गई. जिसे बुझाने के प्रयास में दर्दनाक हादसा हो गया.

पूरा मामला जिले के छिबरामऊ नगर के मोहल्ला लाहोरीटोला का है. जहां असलम खान (56) घर में ही मोमबत्ती बनाने का काम करते थे. दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर घर में ही बड़ी मात्रा में मोमबत्ती बनाने का कार्य चल रहा था. 18 अक्टूबर को उनकी बेटी की शादी भी थी. उसकी भी तैयारी में पूरा परिवार जुटा हुआ था.

आग से बेटी की शादी का सामान बचाने के लिए दौड़े पिता-पुत्र 
असलम ने बेटी की शादी के लिए काफी सामान खरीदकर घर में ही रखा हुआ था. लेकिन देर रात शॉर्ट सर्किट से जब घर में आग लगी तो वो सब खाक होने लगा. सामान को जलता देखकर असलम उसे बचाने दौड़े. साथ में बेटा आशू (19) व सोनू (32) भी मदद के लिए भागे.

मगर बदकिस्मती से असलम सहित उनके दोनों बेटे आग की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए. आनन-फानन असलम, आशू व सोनू को छिबरामऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां, असलम व आशू को नाजुक हालत में राजकीय मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया. लेकिन परिजन प्राइवेट इलाज के लिए दोनों को कानपुर ले गए. इलाज के दौरान असलम व उनके बेटे आशू की मौत हो गई.

असलम के परिवार में पत्नी रोशन बेगम के अलावा तीन बेटियां भी हैं. एक बेटा अस्पताल में भर्ती है जबकि एक की मौत हो चुकी है. मौत की खबर पहुंची तो असलम के घर में कोहराम मच गया. इलाके के लोग भी गमजदा हैं. जिस घर में शादी की खुशियां थीं वहां अब मातम पसर गया है.

मामले में एसडीम उमाकांत तिवारी ने बताया कि घर में मोमबत्ती बनाने का कार्य चल रहा था. उसी घर में कुछ दिनों बाद बेटी की शादी भी थी. इस बीच शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और हादसा हो गया. फिलहाल, मृतकों के परिवार को आर्थिक मदद दिलाए जाने के लिए आगे की कार्यवाही की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media