पहलवानों के समर्थन में उतरे पंजाब के किसान जंतर-मंतर पर डाला डेरा, राकेश टिकैत भी पहुंचे

News

ABC NEWS: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले 14 दिनों (23 अप्रैल) से धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में आज खाप पंचायतों ने दिल्ली में कूच कर दिया है. खाप पंचायतों और किसान संगठनों ने जंतर-मंतर पर महापंचायत करने का ऐलान पहले ही कर दिया था. जिसके बाद अब किसान संगठन BKU के सदस्यों ने जंतर-मंतर पर लंगर शुरू कर दिया है.

भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है. सोनीपत-दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर अलर्ट है. सिंघु बॉर्डर पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. यहां SSB की बटालियन भी तैनात है. पुलिस यहां पिकेट लगाकर चेकिंग कर रही है.

समर्थकों के साथ जंतर-मंतर पहुंचे राकेश टिकैत

संयुक्त किसान मोर्च के नेता राकेश टिकैत अपने समर्थकों के साथ पहलवानों के धरना स्थल पर पहुंच गए हैं. उनके साथ दर्शन पाल, हनान मोल्लाह जैसे नेता भी पहुंचे. एसकेएम ने पहलवानों को समर्थन देने की घोषणा की. एसकेएम नेताओं ने मोदी सरकार और बृजभूषण का पुतला जलाने की भी घोषणा की. नेता बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

जंतर-मंतर पर किसानों ने लगाया लंगर

जंतर-मंतर पर धरना दे रहे किसानों के समर्थन में पंजाब के किसान दिल्ली पहुंचे. टिकरी बॉर्डर के रास्ते होते हुए धरनास्थल पर पहुंचे किसानों ने जंतर-मंतर पर डेरा डालते हुए लंगर शुरू कर दिया है.

नरेश टिकैत भी पहुंचे जंतर-मंतर

दिल्ली के जंतर-मंतर पर रेसलर्स का धरना-प्रदर्शन जारी है. आज किसान संगठन और खाप पंचायतें यहां पहुंच रही हैं. इस बीच राकेश टिकैत के बाद BKU टिकैत के अध्यक्ष नरेश टिकैत भी जंतर-मंतर में स्थित पहलवानों के धरनास्थल पर पहुंचे.

बीकेयू उगराहां के कार्यकर्ता जंत-मंतर पहुंचे

पहलवानों के समर्थन में मौजूदगी दर्ज कराने के लिए पंजाब का सबसे बड़ा किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन (उगराहां) के सदस्य दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंच गए हैं. बीकेयू के सदस्यों के साथ जोगिंदर सिंह उगराहां सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं को लेकर पहलवानों के विरोध में शामिल हुए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media