बलिया में सांड से जान बचाने के लिए पेड़ पर 2 घंटे तक बैठा रहा किसान

News

ABC NEWS: UP के बलिया से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. यहां सांड से जान बचाने के लिए एक किसान 2 घंटे तक पेड़ पर बैठा रहा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह वायरल वीडियो रसड़ा तहसील क्षेत्र के सवरा पांडेपुर का बताया जा कर रहा है. वहीं, इस खबर पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी चुटकी ली है. उन्होंने ट्वीट किया है कि यूपी में ‘सांड रक्षा पुलिस’ भी होनी चाहिए.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति सांड से अपनी जान बचाकर पेड़ पर बैठा हुआ है. वहीं पेड़ के नीचे से सांड हुंकार भर रहा है. जानकारी के अनुसार, यह वीडियो 3 दिन पहले का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पंडितपुरा गांव का एक किसान अपने खेत में धान की रोपाई कर रहा था, तभी सांड उसको मारने के लिए दौड़ा लिया.

डीएम तक पहुंचा मामला

वहीं, बलिया जिला अधिकारी रविंद्र कुमार का कहना है कि सड़क पर घूम रहे पशुओं को गोशालाओं में रखवाने का अभियान कुछ दिन पहले पूर्व ही चलाया गया था. अभियान के दौरान 800 गोवंश को गोशाला में रखवाया गया था. अभी लगभग 3900 पशु गोशाला में रखे गए हैं. जिला अधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि वायरल वीडियो उनके भी संज्ञान में आया है. एक सांड खुले में घूम रहा है, जिससे लोगों की समस्या हो रही है.

सांड को गोशाला में रखवाया गया

रविंद्र कुमार के मुताबिक, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश किया गया है कि आज ही जाएं और उसको सांड को गोशाला में रखवाना सुनिश्चित करें. वहीं एक ग्रामीण का कहना है कि महीनों से सांड का आतंक हमारे ग्राम सभा में बना हुआ है. इस आतंक से लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है. हमने जिला प्रशासन से कई बार मांग की कि सांड के आतंक से लोगों को मुक्ति दिलाया जाए. उस सांड को पकड़कर दूसरे जगह भेज दिया जाए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media