तंत्र-मंत्र के चक्कर में तीन साल से एक ही घर में कैद था परिवार, ताला खुला तो सभी रह गए हैरान

News

ABC NEWS: चित्रकूट मुख्यालय कर्वी से सटे तरौंहा में तंत्र-मंत्र के चक्कर में एक परिवार तीन साल से ऊपर घर में कैद रहा. रिश्तेदारों की सूचना पर पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम ने पुलिस की मदद से सभी को घर से निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया. प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें प्रयागराज रेफर कर दिया गया.

चाइल्ड लाइन के समन्वयक विशेष त्रिपाठी ने बताया कि उनके हेल्पलाइन नंबर 1098 पर गुरुवार शाम करीब चार बजे सूचना मिली कि तरौंहा के दुर्गाकुंज मोहल्ले में एक परिवार तीन साल से घर में कैद है. यहां रहने वाले काशी केशरवानी (48) ने खुद के साथ ही पत्नी पूनम (45), बेटे रजत (13) व बेटी अर्शिता (14) को घर के अंदर कैद कर रखा था. बताया गया कि काशी किसी को बाहर नहीं निकलने दे रहा. सूचना पर चाइल्ड लाइन की दीपा शुक्ला और श्यामानंद कोतवाली कर्वी से पुलिस साथ लेकर देर शाम मौके पर पहुंचे. घर में अंदर से लगे ताले को काफी प्रयास के बाद खुलवाया गया। कमरे के अंदर दंपति और बच्चे अंधेरे में कैद मिले। कमरे में गंदगी के साथ तंत्र-मंत्र की सामग्री का ढेर था और बच्चों की हालत काफी खराब थी.

टीम ने एंबुलेंस से सभी को लेकर जाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया. पूछताछ में काशी ने बताया कि नए मकान में आने के बाद उनके नमकीन के कारोबार में घाटा होने से घर में पूजा-पाठ कर रहा था. उसने कहा किसी तांत्रिक के कहने पर नहीं बल्कि खुद परिवार के साथ पूजा-पाठ कर रहा था और कामना सिद्ध तक पूजा का फैसला किया था. हालांकि चाइल्ड लाइन टीम का मानना है वह किसी न किसी तांत्रिक के संपर्क में था.

मानसिक बीमार हो चुका दंपति
चाइल्ड लाइन समन्वयक विशेष त्रिपाठी ने बताया कि दंपति पूरी तरह मानसिक रूप से बीमार नजर आया. तंत्र-मंत्र के पीछे कोई तांत्रित जरूर है, जिसकी जानकारी की जा रही है. डाक्टरों ने शुक्रवार को हालत गंभीर होने पर चारों को प्रयागराज रेफर कर दिया है. प्रभारी निरीक्षक कर्वी गुलाब त्रिपाठी का कहना है कि चाइल्ड लाइन को मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम गई थी. कुछ तंत्र-मंत्र जैसी गतिविधियां घर के भीतर पाई गई हैं. तांत्रिक का पता लगाया जा रहा है, उस पर कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media