गोल्डन टेंपल के पास हेरिटेज स्ट्रीट में धमाका, कई श्रद्धालु घायल, जानें डिटेल

News

ABC News: पंजाब के अमृतसर में हरमंदिर साहिब के पास हेरिटेज स्ट्रीट पर विस्फोट की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि रात 12 बजे के करीब यह हादसा हुआ. जिसकी वजह से सारागढ़ी पार्किंग में खिड़कियों पर लगे शीशे चारों तरफ फैल गए. हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. अचानक हुए विस्फोट से श्रद्धालुओं में अफरातफरी मच गई. घटना के बाद चंद मिनटों में ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हेरिटेज स्ट्रीट के पास एक मिठाई की दुकान में चिमनी के फट जाने से धमाका हुआ. जिसकी वजह से कांच व अन्य कचरा श्रद्धालुओं पर गिर गया. जिसकी वजह से कुछ श्रद्धालु घायल भी हो गए. अचानक हुए हमले को लोग आतंकवादी हमले के रूप में देखने लगे, लेकिन कुछ देर की जांच के बाद पुलिस ने स्पष्ट किया कि यह हमला नहीं, हादसा था. लोगों से संयम बरतने की अपील की गई. जिस समय यह हादसा हुआ हेरिटेज स्ट्रीट पर लोग टहल रहे थे. जोरदार धमाके को सुनकर श्रद्धालुओं के मन में दहशत का माहौल है. वहीं मामले को लेकर सेंट्रल एसीपी सुरिंदर सिंह का कहना है कि घटना आतंकी नहीं है, यह साफ है. लेकिन अभी कारण के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. फोरेंसिक विभाग की टीमें आज करेंगी जांच सैंपल लिए जाएंगे. उसके बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा. अन्य पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह कोई विस्फोट नहीं है. अगर विस्फोट होता तो सिर्फ कांच ही नहीं, इमारत को भी नुकसान होता. विस्फोट के निशान थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। बाहर ठंड का मौसम और पार्किंग के अंदर नमी से भी कांच में दरार आ सकती है. हालांकि पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद स्पष्ट किया कि दुकान की चिमनी फटने के कारण ऐसा हुआ है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media