दूल्हा-दुल्हन ने बांदा में विदाई से पहले फहराया तिरंगा फिर कानपुर के किये रवाना हुए

News

ABC NEWS: भारत आज यानी 26 जनवरी 2023 को 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. वहीं, उत्तर प्रदेश के बांदा में भी एक दूल्हा-दुल्हन ने विदाई से देश भक्ति की अनोखी मिसाल पेश की है. उसने शादी के बाद विदाई से पहले गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडा फहराया. इस दौरान वहां मौजूद लोग और बराती ऐसी अनोखी परंपरा देखकर हैरान हो गए. मामला शहर कोतवाली इलाके के एक मैरिज लॉन का है. यहां 25 जनवरी यानी बुधवार की रात कानपुर के रहने वाले लोकेश की शादी बांदा की रहने वाली युवती से हुई. इसके बाद 26 जनवरी की सुबह दूल्हा-दुल्हन की विदाई की रस्म की गई. मगर, इससे पहले उन्होंने गणतंत्र दिवस को सबके साथ मनाया.

दूल्हा-दुल्हन ने दी देशभक्ति मिसाल

दरअसल, विदाई से पहले दूल्हा-दुल्हन ने मिलकर तिरंगा झंडा फहराया. इसके बाद मौजूद लोगों को बधाई दी. अचानक ऐसा कार्यक्रम देखकर लोग हैरान हो गए. विदाई के पहले ऐसी परंपरा बांदा में पहली बार देखने को मिली है. लोगों ने शादी में ऐसी परंपरा का जोरदार स्वागत किया है. साथ ही देशभक्ति की ऐसी मिसाल की लोग खूब सराहना कर रहे हैं.

वहीं, दूल्हा लोकेश ने बताया कि आज मैं अपने आपको बहुत भाग्यशाली मान रहा हुं. मुझे विदाई के दिन गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराने का मौका मिला है. मैं सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई देता हूं.

गणतंत्र दिवस पर भारत को दुनिया भर से मिली बधाई

बताते चलें कि गणतंत्र दिवस 2023 के मौके पर इस साल मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली पहुंचे हुए हैं. दुनिया भर से कई देशों ने खास अंदाज में भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई दी हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज, अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात और इसके साथ ही भारत के करीबी मित्र देश कहे जाने वाले रूस की ओर से भी गणतंत्र दिवस की बधाई दी गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media