भारत में हर कोई हिंदू के रूप में ही पैदा हुआ: गुलाम नबी आजाद की दो टूक, VIDEO वायरल

News

ABC NEWS: सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में पूर्व कांग्रेसी और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे गुलाम नबी आजाद को भारत में धर्मों के ऐतिहासिक संदर्भ के बारे में बात करते हुए देखा और सुना जा सकता है. पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि इस देश में हर कोई हिंदू के रूप में ही पैदा हुआ है. उन्होंने कहा, “इस्लाम लगभग 1500 साल पहले उभरा, जबकि हिंदू धर्म अत्यंत प्राचीन है. कुछ मुसलमान बाहरी मूल से आए होंगे और मुगल सेना में सेवा की होगी. इसके बाद भारत में लोग हिंदू धर्म से इस्लाम में परिवर्तित हो गए.”


उन्होंने आगे कहा, “एक प्रमुख उदाहरण कश्मीर में देखा गया है, जहां 600 साल पहले लोगों के इस्लाम में परिवर्तित होने से पहले आबादी मुख्य रूप से कश्मीरी पंडितों की थी. यह मुझे इस बात की पुष्टि करने के लिए प्रेरित करता है कि सभी शुरू में हिंदू विरासत के साथ पैदा हुए हैं. चाहे हिंदू, मुस्लिम, राजपूत, ब्राह्मण, दलित, कश्मीरी या गुज्जर हों हम सभी इस मातृभूमि का हिस्सा हैं। हमारी जड़ें इस भूमि में हैं.”

गुलाम नबी आजाद ने पिछले साल अगस्त में देश की सबसे पुरानी पार्टी छोड़ दी और अपनी नई पार्टी बना ली थी. आजाद के जाने को कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा था. उन्होंने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले इस्तीफा दिया था. इसके बाद ही कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 7 सितंबर को शुरू हुई थी.

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कड़ी भाषा का इस्तेमाल किया था. उन्होंने विशेष रूप से राहुल गांधी पर हमला बोला था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media