महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन की चपेट में पूरा गांव: 75 लोगों को बचाया गया, 5 शव निकाले

News

ABC NEWS: महाराष्ट्र के रायगढ़ में पूरा गांव ही लैंडस्लाइड की चपेट में आ गया है. घटनास्थल पर NDRF की 4 टीमें  स्थानीय प्रशासन के साथ बचाव कार्यों में जुटी हैं. मलबे से 5 शव निकाले गए हैं, जबकि 75 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. भूस्खलन की इस घटना में अभी और लोगों के दबे होने की आशंका है.

महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के  मुताबिक, मलबे से अब तक 5 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि 75 लोगों को बचाया गया है. बता दें कि रायगढ़ जिले के खालापुर तहसील के इरशालवाड़ी गांव में देर रात भारी भूस्खलन हुआ है. पहाड़ की मिट्टी भर-भराकर गांव में आ गिरी. लैंडस्लाइड की मिट्टी में 17 घरों के दबने की आशंका है. यह आदिवासियों का गांव है.

गृहमंत्री अमित शाह ने आधी रात को हुए इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से फोन पर बात करके स्थिति की जानकारी ली है. NDRF की 4 टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और स्थानीय प्रशासन के साथ बचाव कार्यों में जुटी हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को वहां से निकालना व घायलों को तुरंत उपचार देना प्राथमिकता है. मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड भी मौजूद है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं.

बता दें कि रायगढ़ समेत राज्य के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से जलभराव और लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही है. मौसम विभाग (IMD) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज राज्य में भारी बारिश की आशंका है.

जानकारी के मुताबिक, गांव में करीब 200 से ढाई सौ लोग थे. पहाड़ की मिट्टी खिसकने से पूरा गांव लैंडस्लाइड की चपेट में आ गया. कुछ लोग खुद ही बाहर आ गए थे. इसलिए यह कहना मुश्किल है कि घटना के वक्त वहां कितने लोग मौजूद थे.

रायगढ़, पालघर, पुणे और सतारा जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. कोंकण समेत मध्य महाराष्ट्र में भी भारी बारिश का अनुमान है. मुंबई के साथ ठाणे में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. रत्नागिरी, कोल्हापुर, ठाणे, नासिक, यवतमाल, चंद्रपुर और गढ़चिरौली जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media