अयोध्या के मुस्लिम बाहुल्य इलाके के वोटरों में गजब का उत्साह, बूथ पर उमड़ी भीड़

News

ABC NEWS: अयोध्या में एक नगर निगम, एक नगर पालिका व 6 नगर पंचायत के लिए मतदान शुरू हो गया.169 वार्ड के लिए 169 मतदान केंद्र व 466 मतदेय स्थलों पर मतदान शुरू हो गया.  महानगर के श्याम सुंदर सरस्वती विद्यालय इंटर मीडिएट कॉलेज मतदान केंद्र पर सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ लगना शुरू हो गई. इस मतदान केंद्र पर शहीद अब्दुल हमीद और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया 2 वार्डों का मतदान केंद्र है. क्योंकि यह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र का मतदान केंद्र है इसलिए यहां बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय की महिलाएं भी मतदान के लिए पहुंच रही हैं. मतदाताओं में खासा उत्साह है. विशेषकर मुस्लिम महिलाएं मतदान के लिए सुबह 7:00 बजे से ही पहुंच गई थी. इस मतदान केंद्र पर राठ हवेली सहित आसपास के कई मोहल्ले के वोट हैं। जो मुस्लिम बाहुल्य है.

जनपद में 19 जोनल मजिस्ट्रेट, 49 सेक्टर मजिस्ट्रेट चुनाव की ज़िम्मेदारी सम्भाले हैं. नगर निगम में ईवीएम, नगर पालिका व नगर पंचायतों में पोस्टल बैलट से मतदान हो रहे हैं.  अयोध्या नगर निगम में 60 वार्ड, नगर पालिका रुदौली में 25 वार्ड, नगर पंचायत गोसाईगंज में 12 वार्ड, नगर पंचायत भरतकुंड भदरसा में 18 वार्ड, नगर पंचायत बीकापुर में 11 वार्ड, नगर पंचायत कुमारगंज में 13 वार्ड, नगर पंचायत खिरौनी सुचितागंज में 15 वार्ड व नगर पंचायत मां कामाख्या धाम में 15 वार्डों के लिए मतदान हो रहे हैं. नगर निगम नगर पालिका व नगर पंचायतों में 493082 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media