MP में सामने आया शर्मसार कर देने वाला मामला, JCB में रखकर अस्पताल लाया गया मरीज

News

ABC NEWS: मध्य प्रदेश के कटनी में एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. सड़क हादसे में घायल शख्स को जेसीबी में रखकर अस्पताल लाया गया. बताया जा रहा है कि एंबुलेंस आने में लेट थी इसलिए मरीज को जेसीबी में रखकर अस्पताल लाया गया ताकि समय से उसका इलाज हो सके. एक सड़क हादसे में शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया था. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रदीप मुढ़िया ने बताया कि बरही में एक शख्स की बाइक दुर्घटना हो गई और उसने 108 को फोन किया लेकिन एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं थी. एम्बुलेंस सेवाएं प्रदान करने वाली संबंधित एजेंसी बदल गई है. पास के शहर से एम्बुलेंस आ रही थी और लेट हो गई. नई एंबुलेंस के लिए शासन को भेजा प्रस्ताव गया है.

वीडियो में देखा जा रहा है कि दो लोग जेसीबी में खड़े हैं और एक शख्स लेटा हुआ है. दोनों शख्स रास्ते में लोगों को हटने का इशारा करते हैं ताकि कोई बाधा न पहुंचे. सरकारी अस्पताल में पहुंचने के बाद दोनों शख्स हादसे में घायल मरीज को उठाकर अस्पताल के अंदर ले जाते दिख रहे हैं. मीडिया मे मामला सामने आने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने सफाई दी और उन्होंने स्वीकार किया कि जिले में एंबुलेंस की कमी है. उन्होंने यह भी कहा कि एंबुलेंस के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है. लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि एंबुलेंस की कमी कब दूर होगी.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को उठाना पड़ रहा है. विभाग के पास इस प्रश्न का जवाब नहीं है कि आपात स्थिति में मरीज को कैसे अस्पताल लाया जा सकेगा. अगर ऐसा ही चलता रहा तो मरीजों को अधिकारियों की लापरवाही की कीमत जान देकर चुकाना पड़ सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media