इस देश में बनने जा रहा है दुनिया का आठवां अजूबा! चल रहा है काम, ऐसा दिखेगा

News

ABC News: सऊदी अरब में ‘द लाइन’ शहर बनने की शुरुआत हो चुकी है. भविष्य के इस शहर की चौड़ाई लगभग 200 मीटर होने वाली है. इस शहर को एक सीधी लाइन पर बनाया जाएगा और साथ ही ये बाकी शहरों से भी जुड़ा हुआ होगा. यहां इमारतों की ऊंचाई 500 मीटर होगी. इस शहर में रहने वाले लोगों को एक छोर से दूसरे छोर तक जाने में 20 मिनट का समय लगेगा.

इस प्रोजेक्ट के तहत बड़ी-बड़ी मशीनों से शहर के निर्माण के लिए काम चल रहा है. रेगिस्तान में बनने वाले इस शहर की लंबाई लगभग 170 मीटर के करीब होगी. ‘द लाइन’ नाम का ये शहर अब तक सिर्फ कागज के टुकड़ों पर ही था लेकिन हाल ही में इसके लिए जमीनी स्तर पर भी काम शुरू हो चुका है. सऊदी अरब इस तरीके के बड़े-बडे़ प्रोजेक्ट्स के लिए जाना जाता है. क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इस प्रोजेक्ट के लिए 500 अरब डॉलर का बजट तय किया है. इस प्रोजेक्ट को दुनिया का आठवां अजूबा भी कहा जा रहा है.

बता दें कि इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में लगभग 40 लाख करोड़ डॉलर खर्च हो सकते हैं. इस प्रोजेक्ट की फुटेज भी एक मैगजीन के द्वारा जारी कर दी गई है. बताया जा रहा है कि शहर को बनाने के लिए कम जमीन के इस्तेमाल से दुनिया को कई फायदे होंगे. ये प्रोजेक्ट दिखाता है कि दुनिया में मानव क्षमता, तकनीक और करेंट लाइफस्टाइल को बदलने की कमिटमेंट मौजूद है. फुटेज में बड़ी मशीनों को रेगिस्तान में काम करते हुए देखा जा सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media