मीटिंग के बीच से AAP MLA को उठा ले गई ED, विधायक जी ने घोषणा कर रखी थी ‘एक रुपया तनख्वाह लेने की’

News

ABC NEWS: आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ दिल्ली से लेकर पंजाब तक ईडी की कार्रवाई तेज है. सोमवार को ईडी ने पंजाब के ‘आप’ विधायक प्रोफेसर जसवंत सिंह को हिरासत में लिया. इसे लेकर पार्टी के नेता मालविंदर सिंह कांग ने कहा, ‘निश्चित तौर पर यह पुराना मामला है, जब जसवंत सिंह आम आदमी पार्टी में आए ही नहीं थे लेकिन ईडी ने जिस तरह से पब्लिक मीटिंग के दौरान ऐक्शन लिया है। उससे सवाल खड़े होते हैं.’ AAP विधायक से जालंधर स्थित दफ्तर में ईडी पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा अपने कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे और इसी दौरान ईडी ने उन्हें उठा लिया. भारी सुरक्षा के बीच उन्हें ईडी के जालंधर ऑफिस लाया गया, जहां उन से पूछताछ हो रही है.

पिछले साल घर पर हुई थी रेड
9 सितम्बर, 2022 को ईडी ने विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा के घर पर करीब 14 घंटे तक छापे की कार्रवाई की थी. इससे पहले मई में माजरा के ठिकानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने छापा मारा था. उनके खिलाफ बैंक धोखाधड़ी की जांच चल रही है। इस मामले की जांच के दौरान ही सीबीआई ने छापा मारा था. बैंक ऑफ इंडिया की लुधियाना शाखा की शिकायत पर जसवंत सिंह गज्जन माजरा पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया था/

फर्जी स्टॉक और बही खातों में हेरफेर कर बैंक को चूना लगाया
जसवंत सिंह पर करीब 40 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का आरोप है। बैंक ने आप विधायक गज्जन माजरा के खिलाफ सीबीआई में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी. इस में कहा गया था कि विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा  कंपनी में निदेशक और गारंटर थे. उसके भाई बलवंत सिंह और कुलवंत और भतीजा तेजिंदर सभी कंपनी के निदेशक और गारंटर हैं. सभी के खिलाफ मामले भी दर्ज हैं। एफआईआर में तारा हेल्थ फूड्स लिमिटेड नाम की एक अन्य कंपनी का भी जिक्र है. कंपनी के निदेशकों ने फर्जी स्टॉक और बही खातों में हेरफेर कर बैंक को 40.92 करोड़ रुपये का चूना लगाया. जाँच में सीबीआई को भी इसके सबूत मिले थे।

सिर्फ एक रुपया तनख्वाह लेने की घोषणा से आए थे चर्चा में
आप विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने कहा था कि वे विधायक के रूप में मिलने वाली तनख्वाह का सिर्फ एक रुपया लेंगे. उन्होंने विधानसभा को इसका एक शपथ पत्र भी सौंपा था. दिल्ली की तरह पंजाब में भी आम आदमी पार्टी के नेताओं की मुश्किलें बढ़ गई हैं. हाल ही में मोहाली से आप विधायक कुलवंत सिंह के ठिकानों पर ईडी ने रेड की थी। विधायक कुलवंत सिंह के घर और सेक्टर 82 स्थित ऑफिस पर ईडी की रेड पड़ी थी.  इसके तार दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े बताये गए थे। कुलवंत सिंह रियल एस्टेट कंपनी जनता लैंड प्रमोटर्स लिमिटेड के मालिक हैं और पंजाब के सबसे अमीर विधायक हैं. अब ईडी ने आप के विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा पर एक्शन लिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media