दिल्ली से बिहार तक लालू यादव के 15 ठिकानों पर ED के छापे, ‘लैंड फॉर जॉब स्कैम’ में कार्रवाई

News

ABC NEWS: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को लैंड फॉर जॉब स्कैम में बड़ी कार्रवाई की. ईडी ने दिल्ली, बिहार और यूपी में 15 ठिकानों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी लालू यादव और उनके करीबियों के यहां पड़े हैं. इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव और राबड़ी देवी से पूछताछ भी की थी.

इससे पहले ईडी की टीम ने शुक्रवार को आरजेडी के पूर्व विधायक अबु दोजाना के पटना स्थित घर पर भी छापेमारी की.

लालू और राबड़ी से हुई पूछताछ

इससे पहले सीबीआई ने सोमवार को पटना में राबड़ी देवी के आवास पर उनसे पूछताछ की थी. इसके अगले दिन सीबीआई की टीम दिल्ली में मीसा भारती के घर पहुंची थी. यहां सीबीआई ने लालू यादव से कई घंटों तक पूछताछ की थी. लालू यादव अभी दिल्ली में मीसा भारती के घर पर ही रुके हैं.

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम?

ड फॉर जॉब स्कैम का यह केस 14 साल पुराना है. उस वक्त लालू यादव रेल मंत्री थे. दावा है कि लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन लिखवा ली थी. बताते चलें कि लालू यादव 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहे थे. सीबीआई ने इस मामले में 18 मई को केस दर्ज किया था. सीबीआई के मुताबिक, लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया और जब उनके परिवार ने जमीन का सौदा किया, तब उन्हें रेगुलर कर दिया गया.

15 मार्च को कोर्ट के सामने होना है पेश

लैंड फॉर जॉब स्कैम के मामले में हाल ही में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव के परिवार को समन जारी किया है. इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को 15 मार्च को अदालत में पेश होना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media