Kanpur में भी कांपी धरती, भूकंप के झटकों से दहशत, खुले स्थान में भागे लोग

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) देश के अन्य हिस्सों की तरह कानपुर में भी दोपहर में उस समय हड़कंप और अफरातफरी मच गई, जब भूकंप के झटकों से धरती हिल गई. पहले तो लोगों ने इसे एक सामान्य घटना समझी लेकिन जैसे ही भूकंप आने की जानकारी हुई, लोग घर और दफ्तर से बाहर निकल आए.

बड़ी-बड़ी इमारतों में भी इस दौरान काफी हलचल देखी गई. दोपहर में करीब दो बजकर 51 मिनट से दो बजकर 53 मिनट ​के बीच लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए. खासतौर पर उन लोगों ने भूकंप के झटके ज्यादा महसूस किए, जिनके कार्यालय बहुमंजिली इमारतों में बने हुए थे. यही वजह रही कि सबसे ज्यादा हड़बड़ी की​ स्थिति सिविल लाइंस में देखी गई.

यहां पर बनी बहुमंजिली इमारतों के दफ्तर भूकंप के झटकों के बाद खाली हो गए. लोग सीढियों के रास्ते भागकर खुले स्थानों में आ गए. इसके बाद तो घर परिवार और रिश्तेदारों को भूकंप आने का समाचार देकर उनका हालचाल पूछा जाने लगा. अचानक धरती के कांपने से लोग दहशत में दिखाई दिए. सोशल मीडिया से लेकर टीवी देखकर अधिकतर लोग भूकंप की जानकारी लेते रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media