बिहार से सिलीगुड़ी तक हिली धरती, महसूस किया गया 4.3 तीव्रता का भूकंप; नुकसान नहीं

News

ABC NEWS: बिहार के अररिया में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई है। बताया जा रहा है कि सुबह 5 बजकर 35 मिनट के आसपास झटके महसू किए गए. भूकंप से किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र धरती के 10 किलोमीटर अंदर था. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.


बता दें कि बीते कुछ दिनों में उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. वहीं मंगलवार को नेपाल में भी 4.1 तीव्रता का भूकंप आया था. नेपाल की राजधानी काठमांडू में धरती हिली थी. हालांकि यहां भी किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ था. रविवार और सोमवार की रात को अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भूकंप आया था. बताया गया कि अंडमान निकोबार द्वीप समूह में 24 घंटे तीन बार झटके महसूस किए गए.

21 मार्च को राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के बड़े इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इसकी तीव्रता भी 6.6 मापी गई थी। भूकंप के झटके इतने तेज थे को लोग अपने घरों से निकलकर बाहर खड़े हो गए. ये झटके, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश तक महसूस किए गए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media