दिल्ली अध्यादेश बिल पर चर्चा के दौरान अमित शाह ने किया 2024 का जिक्र, कही ऐसी बात

News

ABC News: दिल्ली के अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग से जुड़े अध्यादेश की जगह लेने वाले विधेयक पर लोकसभा में गुरुवार को चर्चा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा.

उन्होंने विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया) पर हमला करते हुए कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम जीतेंगे. अमित शाह ने सदन में कहा कि सभी पक्षों के सदस्यों से विनती है कि चुनाव जीतने के लिए विधेयक का समर्थन और विरोध करने की राजनीति नहीं करना चाहिए है. उन्होंने कहा, ”नया गठबंधन बनाने के अनेक प्रकार होते हैं, लेकिन विधेयक और कानून देश के भले के लिए लाया जाता है. इसका विरोध और समर्थन देश के भले के लिए होना चाहिए है.” शाह ने आगे कहा, ‘ ‘राजनीति में हमारी (विपक्षी दलों) की स्वीकृति थोड़ी कम है लेकिन सबको मिलाना है. दिल्ली का जो होना वो हो. जितना भ्रष्टाचार होना है होने दीजिए. मंत्री कुछ भी करें, मुख्यमंत्री करोड़ो रुपये के बंगले बनाए. हमें विपक्ष में रहते हुए विधेयक के विरोध करना है क्योंकि हमें तो गठबंधन बनाना है.”अमित शाह ने कहा, ” मेरी विपक्षी दलों से अपील है कि वो दिल्ली की सोचे क्योंकि गठबंधन से फायदा नहीं होने वाला है.

गठबंधन होने के बाद भी पूर्ण बहुमत से नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. दस साल में यूपीए सरकार ने 12 लाख करोड़ रुपये के घपले किए. इस कारण आप वहां (विपक्ष) में बैठे हैं.” उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार के घपले और घोटाले को छुपाने के लिए गठबंधन करने की गरज में ये मदद कर रहे हैं. पूरा देश इसका हिसाब करेगा. कांग्रेस पार्टी वालों को बताना चाहता हूं कि विधेयक पास होने के बाद वो (आम आदमी पार्टी) आपके साथ आने वाले नहीं है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ” ‘इंडिया’ गठबंधन के गठन के बाद से बीजेपी नेताओं की नींद उड़ गई है. पीएम मोदी हमारे गठबंधन की आलोचना कर रहे हैं. मणिपुर मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने के बजाए अमित शाह का डर आज उनके बयान में स्पष्ट रूप से दिखा. इससे तो यही पता चलता है कि 2024 के चुनाव में देश जीतेगा. ‘इंडिया’ के गठन के बाद सत्ता पक्ष को अपने एनडीए गठबंधन की याद आई.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media