पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, यूपी के कई शहरों में गिरा तापमान

News

ABC NEWS: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखा जा रहा है. दिल्ली, यूपी समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है. दिल्ली में गुरुवार की सुबह भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और हवा में ठंडापन रहा. पिछले दो दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में तापमान करीब 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है, जो सामान्य से करीब 4 डिग्री कम है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में दिन और रात के तापमान में गिरावट जारी रहेगी.

दिल्ली में सुबह-शाम रहेगी हल्की धुंध

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले कुछ दिन आसमान साफ रहने के आसार हैं, जबकि सुबह में हवा में ठंडापन जारी रहेगा. दिल्ली का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने की संभावना है. सुबह और शाम के समय आसमान में हल्की धुंध देखी जा सकती है जबकि फिलहाल कोहरे के कोई आसार नहीं हैं.

यूपी में गिरा तापमान
उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें  राजधानी लखनऊ में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

राजस्थान में बढ़ता जा रहा है सर्दी का सितम
राजस्थान में ठंडी हवाओं की वजह से विभिन्न जिलों के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. फतेहपुर शेखावाटी में बुधवार को को न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री पहुंचने के साथ ठिठुरन बढ़ गई, तो वहीं फतेहपुर जिले के खेतों में ओंस की बूंदे जमती हुई दिखाई दीं.

इन राज्यों में हो सकती भारी बारिश

मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश और कई इलाकों में  भारी बारिश हो सकती है. आंध्र प्रदेश तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. वहीं, कर्नाटक के शेष हिस्सों और रायलसीमा और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media