बारिश से हाल बेहाल, इन जिलों में 11 अक्टूबर तक बंद रहेंगे 12वीं तक के सभी स्कूल

News

ABC News: यूपी के कई जिलों में तीन-चार दिनों से हो रही लगातार बारिश से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. बारिश का असर बड़ों ही नहीं बच्चों पर भी दिख रहा है. लगातार हो रही बारिश से लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है. बारिश को देखते हुए यूपी के चार जिलों में 11 अक्टूबर तक 12 वीं तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया है. जबकि अलीगढ़ में 12वीं तक के स्कूल 12 अक्टूबर तक बंद रहेंगे. चारों जिलों के डीएम का आदेश डीआईओएस ने जारी कर दिया है.

बे-मौसम हो रही बारिश से सभी का जीना दूभर है. गलियों में जलभराव हो गया है. पानी का निकास न होने के चलते सड़कों तक पर पानी भर गया है. कई जिलों में बारिश के चलते बीते तीन दिनों से 12वीं तक के स्कूल बंद हैं. वहीं अलीगढ़ में 24 घंटों से हो रही बारिश के कारण 12वीं तक के सभी स्कूलों को 12 अक्टूबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. रविवार को जारी एक आदेश के अनुसार जिलाधिकारी इंद्रवीर सिंह ने 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को 12 अक्टूबर तक बंद करा दिया. इसमें एएमयू से संबद्ध सभी स्कूल शामिल हैं. अब यह स्कूल 13 अक्टूबर को खुलेंगे. वहीं बरेली में भी डीएम के आदेश पर 11 अक्टूबर तक 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. डीआईओएस ने बताया कि बीते कई दिनों से हो रही बारिश के चलते बच्चों और शिक्षकों को स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी होगी, इसके चलते 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करा दिया गया है. नियमों को न मानने वालों स्कूलों पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं सीतापुर में भी 12वीं तक के स्कूल 11 अक्टूबर तक बंद रखने की चर्चा है. हालांकि अभी इसको लेकर डीएम की ओर से आदेश जारी नहीं किया गया है. बुलंदशहर जिले में पिछले 3 दिनों से हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह के आदेश पर जनपद में कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यालयों में 10 और 11 अक्टूबर का अवकाश घोषित किया गया है. बीएसए बीके शर्मा ने बताया कि डीएम के आदेश पर कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यालय 10 और 11 अक्तूबर को बंद रहेंगे. आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media