ओवरस्पीडिंग के चलते ऋषभ पंत की मर्सिडीज के कट चुके 2 चालान, यूपी पुलिस ने भेजे थे नोटिस

News

ABC NEWS: भारत के दिग्गज क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार तड़के दिल्ली-देहरादून हाइवे पर हादसे का शिकार हो गए. सड़क पर डिवाइडर से गाड़ी टकरा जाने के बाद क्रिकेटर को कई चोटें आईं तो वहीं गाड़ी जलकर पूरी तरह खाक हो गई. पंत ने बताया कि झपकी आने के कारण गाड़ी से उनका नियंत्रण खो गया था और हादसा हो गया. हालांकि, बीते दिनों ही तेज गति से वाहन चलाने के कारण इस क्रिकेटर का उत्तर प्रदेश में एक नहीं, बल्कि दो बार चालान भी कट चुका है.

उत्तर प्रदेश पुलिस यातायात निदेशालय की ओर से ऋषभ पंत को चालान की राशि जमा करने के लिए नोटिस भी भेजे जा चुके हैं. इनके तहत इसी साल 22 फरवरी की रात 11:30 बजे ऋषभ पंत की मर्सिडीज कार (DL10CN1717) ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था. ओवर स्पीड में दौड़ती कार रोड पर लगे कैमरों में कैद हो गई थी. इसको लेकर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत पंत के नाम 2000 रुपए का चालान भेजा गया, जो कि आज भी पेंडिंग है.

इसके अलावा, बीती 25 मई की शाम 5 बजे क्रिकेटर की इसी कार ने फिर से गति सीमा का उल्लंघन किया था. फिर दोबारा कार मालिक पंत को 2000 रुपए की जुर्माना राशि भरने का नोटिस भेजा गया. यूपी सरकार के परिवहन विभाग के अनुसार वाहन मालिक की ओर से फिलहाल दोनों ही चालानों की जुर्माना राशि जमा नहीं कराई गई है.

आज कैसे और कब हुआ हादसा?

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली से चलकर रूड़की स्थित अपने घर जा रहे थे. वह गाड़ी को खुद ड्राइव कर रहे थे. इसी दौरान शुक्रवार सुबह करीब 5:30 बजे पंत को कार चलाते समय नींद की झपकी आ गई और कार अनिंयत्रियत होकर डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

यह एक्सीडेंट रूड़की के पास मोहम्मदपुर जाट पर हुआ. ऋषभ पंत हादसे के बाद विंड स्क्रीन तोड़कर बाहर निकले. इसमें स्थानीय लोगों ने उनकी मदद की. इसके बाद कार में भीषण आग लग गई. घायल पंत को बाहर निकालने के बाद स्थानीय लोगों ने 108 नंबर पर कॉल कर एम्बुलेंस को बुलाया और पंत को रूड़की के सक्षम अस्पताल भेजा, फिर देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल रेफर किया गया.

डॉक्टरों ने बताया कि हादसे के शिकार ऋषभ पंत के सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है. ऋषभ पंत को पहले से ही पैर में चोट लगी थी. इसी कारण बीसीसीआई ने उन्हें श्रीलंका सीरीज से आराम देकर स्ट्रैंथ ट्रेनिंग के लिए NCA भेजा था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media