द्रविड़ के हेड कोच पद पर मंडरा रहा खतरा, नए कप्तान का भी हो सकता है ऐलान

News

ABC NEWS: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की आज 21 दिसंबर को एपेक्स काउंसिल की मीटिंग होगी. इस मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा को टी20आई कप्तान के पद से रिलीज किया जा सकता है, जबकि राहुल द्रविड़ के कोचिंग करियर पर भी खतरा है. हालांकि, ये सिर्फ शॉर्टर फॉर्मेट के लिए होगा, जहां भारत को टी20आई टीम के लिए अलग कोच और कप्तान मिल सकता है.

बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में इस बात पर चर्चा होगी कि टी20आई टीम को अलग कप्तान और कोच मिलना चाहिए, क्योंकि इस समय स्प्लिट कोचिंग और कैप्टेंसी काम कर सकती है. इसके पीछे की वजह ये है कि कई कोच ऐसे हैं, जो सिर्फ टी20 क्रिकेट में कोचिंग देते हैं और उनका नजरिया इस फॉर्मेट के लिए अलग है. भारत को अगली सीरीज टी20 फॉर्मेट में खेलनी है और वहां नया कप्तान देखने को मिल सकता है.

अगर मीटिंग में नए कप्तान और कोच को लेकर बात बनती है तो फिर हार्दिक पांड्या जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से फुल टाइम टी20आई कैप्टन हो सकते हैं. हालांकि, कोच का ऐलान देरी से किया जाएगा, क्योंकि अभी क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का भी ऐलान होना है, जिनकी सलाह पर ही बीसीसीआई चयन समिति और कोचिंग स्टाफ को फाइनल कर सकती है.

मीटिंग में एक और बड़ा मुद्दा भारतीय खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को फाइनल करना भी होगा. अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किए जाने की संभावना है, जबकि शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को प्रमोशन मिल सकता है. बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप 2022 की समीक्षा भी कर सकती है और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों पर भी चर्चा करने वाली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media