श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर राशि के अनुसार करें दान: हर मनोकामना होगी पूरी, मिलेगा मनचाहा वरदान

News

ABC NEWS: भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को जन्माष्टमी के रूप में मनाया जाता है. इस बार जन्माष्टमी का पर्व गृहस्थ जीवन वाले 6 सितंबर 2023 को मना रहे हैं वहीं जो लोग वैष्णव साम्प्रदाय से आते हैं वे 7 सितंबर 2023 को कृष्ण जन्माष्टमी मना रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन राशि के अनुसार जरूरतमंद लोगों को दान करने से आपकी हर इच्छा पूरी होगी, इसके अलावा जीवन में आ रही सभी परेशानियां भी दूर होंगी. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं प्रत्येक राशि के जातकों के लिए दान में क्या वस्तुएं देना लाभकारी हो सकता है. साथ ही जानेंगे इन दान से होने वाले फायदे.

मेष राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि मेष है वे कृषअण जन्माष्टमी पर गेहूं और गुड़ का दान करें. इस उपाय से सभी दुख, दर्द और संकट दूर हो सकते हैं.

वृषभ राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि वृषभ है वे जन्माष्टमी पर माखन, मिश्री और चीनी का दान कर सकते हैं. ये उपाय दाम्पत्य जीवन में खुशहाली ला सकता है.

मिथुन राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि मिथुन है वे जन्माष्टमी पर अन्न का दान करें इस उपाय से उन पर भगवान कृष्ण की कृपा बनी रहेगी.

कर्क राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि कर्क है जन्माष्टमी पर दूध, दही, चावल और मिठाई का दान कर सकते हैं. इस उपाय से घर में सुख और समृद्धि में बढ़ोत्तरी होती है.

सिंह राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि सिंह है वे भगवान कृष्ण का आशीर्वाद पाने के लिए जन्माष्टमी पर गुड़, शहद और मसूर दाल का दान कर सकते हैं.

कन्या राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि कन्या है वे जन्माष्टमी पर गौ माता की सेवा करें और गौशाला में चारा खरीदने के लिए धन दान करें.

तुला राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि तुला है वे जातक भगवान कृष्ण को प्रसन्न करने के लिए सफेद और नीले रंग के कपड़ों का दान करें. इस उपाय से व्यापार में मनचाहा लाभ मिलेगा.

वृश्चिक राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि वृश्चिक है वे जन्माष्टमी पर गेंहू, गुड़ और शहद का दान करें. ये उपाय आपको आर्थिक मजबूती प्रदान करेगा.

धनु राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि धनु है वे जन्माष्टमी पर गीता का दान करें. इस उपाय से आर्थिक तंगी दूर होगी.

मकर राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि मकर है वे जरूरतमंदों को नीले रंग के कपड़ों का दान करें. इस उपाय से सभी काम आसानी से बनने लगेंगे.

कुंभ राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि कुंभ है वे कृष्ण जन्माष्टमी पर जरूरतमंदों को दान में धन दें. इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

मीन राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि मीन है वे अपने जन्माष्टमी पर केले, बेसन के लड्डू, मिश्री, माखन आदि चीजों का दान करें. इस उपाय से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी.

प्रस्तुति: भूपेंद्र तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media