मुख्तार-अतीक के बाद डॉन अबु सलेम के परिवार पर शिकंजा, भतीजे को SOG ने मुंबई में दबोचा

News

ABC NEWS: यूपी में माफिया और उनके परिवारों पर लगातार शिकंजा कसा जार हा है. मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के परिवार के लोग भागे-भागे फिर रहे हैं. कुछ जेल में हैं तो कुछ फरार हैं. इस बीच आजमगढ़ के रहने वाले डॉन अबू सलेम के परिवार पर अब नकेल कसी जा रही है. अबू सलेम के भतीजे मोहम्मद आरिफ को मुंबई से पकड़ा गया है. उसे आजमगढ़ लाया जा रहा है. आरिफ पर रंगदारी मांगने और जमीन पर कब्जा करने का आरोप आजमगढ़ की ही रहने वाली शबाना परवीन ने लगाया है.

बताया जाता है कि आजमगढ़ कोतवाली में अबु सलेम के भतीजे आरिफ समेत तीन लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने, फ़र्ज़ी डॉक्यूमेंट इस्तेमाल कर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसमें आरिफ के अलावा सलमान और उसकी पत्नी हेमा को आरोपी बनाया गया है. पुलिस तीनों के खिलाफ धारा 386, 419, 420, 467, 468 IPC में मुकदमा दर्ज कर तलाश कर रही थी.

मामले की जांच का जिम्मा एसओजी को दे दिया गया. इसी बीच पता चला कि अबु सलेम का भतीजा आरिफ मुंबई में है. उसकी सटीक लोकेशन लेने के बाद आजमगढ़ से एसओजी की टीम वहां पहुंची और आरिफ को गिरफ्तार कर लिया. उसे आजमगढ़ लाया जा रहा है. आरिफ अबु सलेम के बड़े भाई अब्दुल हाकिम का बेटा है.

माना जा रहा है कि आरिफ के यहां लाने के बाद उसके खिलाफ अन्य मामले भी खुल सकते हैं. अबु सलेम को लंबे समय बाद इंटरपोल की मदद से पुर्तगाल से भारत लाया गया था. एक समय फिल्म इंडस्ट्री में अबु सलेम का सिक्का चलता था. बड़े पैमाने पर फिल्म निर्माता और कई स्टार अबु सलेम के गुर्गों को हफ्ता पहुंचाते थे.

आरिफ पर यह है आरोप
नगर कोतवाली क्षेत्र के चकला पहाड़पुर निवासी शबाना परवीन की शहर व दीदारगंज में जमीन है. पुलिस के मुताबिक, सरायमीर कस्बे के पठान टोला निवासी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के भतीजे मो. आरिफ ने परवीन के रिश्तेदार सलमान व उसकी पत्नी हेना के साथ मिलकर जमीन के फर्जी कागजात तैयार कराए. तीनों ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमीन का वसीयतनामा करा लिया. मामला संज्ञान में आने पर परवीन ने मार्टीनगंज तहसील में आपत्ति जताई थी. एसडीएम ने वसीयतनामा निरस्त कर दिया था.

इसके बाद से डॉन का भतीजा संपत्ति हड़पने के लिए धमकी देने के साथ ही पीड़िता से रंगदारी की मांग कर रहा था. परवीन ने एसपी से मिलकर मामले की जानकारी दी तो सीओ फूलपुर से मामले की जांच कराई गई. एसपी अनुराग आर्य के निर्देश पर गुरुवार को नगर कोतवाली में मो. आरिफ और सलमान व उसकी पत्नी हेना के खिलाफ धोखाधड़ी, धमकी और रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया गया.

उधर, दो अन्य आरोपियों सलमान व उसकी पत्नी हेना को शुक्रवार को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने दोनों को सीजेएम कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. दो आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media