नवरात्र के दूसरे दिन करें ये चमत्कारी उपाय: हर बाधा से दिलाएंगे मुक्ति, मां ब्रह्मचारिणी पूरी करेंगी हर कामना

News

ABC NEWS: चैत्र नवरात्र की शुरुआत 9 अप्रैल से हो चुकी है और आज नवरात्र का दूसरा दिन है. ये 9 दिन मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है. मान्यता है कि इस दिन मां ब्रह्मचारिणी की विशेष पूजा करने से भक्तों को मां का आशीर्वाद प्राप्त होता है. ऐसे में जीवन को खुशहाल बनाने, और समृद्धि प्राप्ति के लिए आज के दिन ये आसान उपाय किए जा सकते हैं. जानें नवरात्रि के दूसरे दिन कौन से उपाय किए जा सकते हैं.

नवरात्र के दूसरे दिन करें ये उपाय 

– संतान को जल्दी तरक्की के शिखर पर देखना चाहते हैं, तो आज के दिन सात दालों का चूरा बना लें और उन पर 1100 बार इस मंत्र का जाप करें. मंत्र- ‘या देवी सर्वभूतेशु विद्यारूपेण संस्तिथा नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः‘. इस के बाद इस दाल के चूरे को बच्चे के साथ स्पर्श कराएं और किसी पेड़ की जड़ में रख आएं या फिर चीड़िया को खिला दें. जल्द ही असर दिखेगा.

– अगर लाख कोशिशों के बाद भी आपको कर्ज से मुक्ति नहीं मिल रही है, तो आज मां ब्रह्मचारिणी मां की पूजा के समय सवा किलो साबुत लाल मसूर, लाल रंग के कपड़े में बांध लें और अपने सामने रखें. इसके बाद घी का दीपक जलाएं. मां के इस मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. मंत्र-  मंत्र है- ‘दधानां कर पद्माभ्यां अक्षमाला कमण्डलुम्। देवी प्रसीदतु मयि ब्रह्मचारिणीः अत्युत्तमा॥’ जाप करने के बाद मसूर को अपने ऊपर से 7 बार उसार लें और इसे किसी सफाई कर्मचारी को दान में दे दें.

– अपने दांपत्य जीवन में प्रेम और सहयोग बनाए रखने के लिए नवरात्रि के दूसरे दिन लाल या काले गुंजा के पांच दाने लें और उसे एक मिट्टी के बर्तन में शहद भर कर किसी सुरक्षित स्थान पर रख दें. इस उपाय को करते समय अपने जीवनसाथी का नाम अवश्य लेते रहें और किसी से भी इस उपाय के बारे में शेयर न करें.

– धन की कमी को दूर करने और आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए स्नान के बाद कम से कम 50 ग्राम का एक साबुत फिटकरी का टुकड़ा लें. इस टुकड़े को काले  रंग के कपड़े में सिल कर घर के मुख्य द्वार पर टांग दें. अगर टांगना संभव न हो तो इसे घर में ही काले रंग के कपड़े में लपेट कर रख  सकते हैं.

– करियर में तरक्की पाने के लिए आज थोड़ा सा कच्चा सूत लें और उसे केसर के रंग में रंग लें. इस रंगे सूत को व्यापार स्थल पर बांध लें. नौकरी पेशा लोग इसे अपने अलमारी, दराज और मेज आदि पर भी रख सकते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media