बुधवार के दिन ये 7 आसान उपाय करने से पूरी होती हैं सभी तरह की मनोकामना

News

ABC NEWS: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान गणेश को प्रथम देव माना गया है यानि की कोई भी शुभ कार्य हो या मांगलिक कार्य या प्रतिदिन होने वाली सामान्य पूजा , सभी तरह की पूजा में सबसे पहले गणेश जी की ही पूजा की जाती है,उसके बाद ही अन्य देवताओं का पूजन किया जाता है. बुधवार का दिन भगवान गणेश जी का दिन माना जाता है.

मान्यता है कि बुधवार के दिन विधिविधान के साथ Ganesh ji का पूजन करने से गणेश जी सभी कष्टों से मुक्ति प्रदान करते हैं और मनोकामनाएं पूरी करते हैं ,साथ ही अगर किसी शुभ कार्य में रुकावट आ रही है तो वो रुकावट भी गणेश जी की कृपा से शीघ्र दूर हो जाती है. आइए जानते हैं बुधवार के दिन किस तरह गणेश जी का पूजन करने से बिगड़े काम बनते हैं और मांगी गई मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

कार्य में बाधा और परेशानी दूर करने के लिए उपाय

अगर जीवन में कई तरह की बाधाएं आ रहीं हों या परेशानियां साथ न छोड़ रहीं हों इससे निजात पाने के लिए प्रत्येक बुधवार के दिन गाय को हरी ताजी घास खिलाएं. इससे जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी और घर में सुख- शांति का वास होगा.

बुध ग्रह कमजोर हो तो इसके लिए उपाय

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना मंगलकारी माना जाता है और अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो इसके लिए हमेशा अपने पास हरे रंग का रूमाल रखें. और बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल और हरे वस्त्रों का दान किसी जरूरतमंद को दें, इससे आपकी कुंडली में बुध मजबूत होगा.

मनोकामना पूर्ति के लिए उपाय

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर आपके मन में कोई मनोकामना है तो उसकी पूर्ति के लिए प्रत्येक बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर जाएं और बार बार उनके सामने मनोकामना की पूर्ति के लिए अनुरोध करें,ऐसा तबतक करें जब तक की आपकी मनोकामना पूरी नहीं हो जाती.

घर में सुख शांति के लिए उपाय

दूर्वा भगवान गणेश को बहुत ज्यादा प्रिय मानी जाती है इसलिए प्रत्येक बुधवार को 21 दूर्वा गणेश जी को अर्पित करना बेहद कल्याणकारी माना जाता है. ऐसा करने से घर में सुख एवं शांति का वास होता है.

मन की अशांति दूर करने के लिए उपाय

अगर मन अशांत रहता हो तो मन की शांति के लिए प्रत्येक बुधवार के दिन गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें ,ऐसा करने से मानसिक कष्ट दूर होते हैं.

कार्य में सफलता के लिए उपाय

बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा के समय गणेश जी को सिंदूर का तिलक लगाएं इसके बाद अपने और परिवार के लोगो को भी तिलक लगाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से सभी कार्य पूर्ण होते हैं.

प्रसाद में मोदक रखें

गणेश जी को मोदक अति प्रिय हैं इसलिए उनकी पूजा में खासकर बुधवार के दिन प्रसाद में मोदक का भोग गणेशजी को लगाए ,इससे गणेश भगवान प्रसन्न होते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media