शनिवार को करें ये 5 उपाय: कुंडली में मौजूद शनि दोष होगा दूर, भाग्य भी देगा साथ

News

ABC NEWS: सनातन धर्म में प्रत्येक दिन किसी ना किसी भगवान की पूजा की जाती है. शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. इस दिन शनि देवता की पूजा की जाती है. जिनकी कुंडली में शनि दोष होता है, उन्हें शनि के उपाय जरूर अपनाने चाहिए. मान्यता है कि शनि देव न्यान के देवता हैं और ये लोगों के अच्छे और बुरे कर्मों का फल देते हैं. जो लोग बुरे कर्म करते हैं, उन्हें शनि देवता दंड देते हैं. यदि आपको लगता है कि आपने अपने जीवन में जाने-अनजाने में कोई गलती की है, कोई बुरे कर्म किए हैं तो शनि के प्रकोप से बचने के लिए आप शनिवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को आजमाने से शनि देव की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहेगी और वे अपना आशीर्वाद भी आप पर सदा बनाए रखेंगे. आइए जानते हैं, शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कौन से 5 उपाय करना शुभ फलदायी साबित हो सकता है.

शनिवार को करें ये 5 उपाय

1. ज्योतिषी पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार, यदि आप शनिवार के दिन शमी के पौधे पर जल चढ़ाएं और शाम में दीपक में सरसों का तेल डालकर जलाएं तो शनि देव प्रसन्न हो सकते हैं. ऐसा कहा जाता है कि शमी का पौधा शनि देव का प्रिय पौधा है. इससे घर में खुशियां और धन-धान्य का आगमन होगा.

2. ये भी मान्यता है कि यदि आप पीपल के पेड़ पर जल चढाएं और कच्चा धागा बांधकर सात बार पेड़ के चक्कर लगाएं और फिर इस धागे को पेड़ में बांध दें. ऐसा करने के बाद मन में शनि देव को याद करें. इससे आपके घर में खुशियां बनी रहेंगी और सुख-समृद्धि आएगी.

3. सनातन धर्म के अनुसार, काले रंग के कुत्ते को शनि देवता का वाहन माना जाता है. यदि आपको शनिवार के दिन काला कुत्ता दिखे तो यह आपके लिए शुभ हो सकता है. जब भी आपको कोई काला कुत्ता दिखे तो उसे रोटी, बिस्किट आदि खाने के लिए जरूर दें. ऐसा करने से शनि देवता प्रसन्न होकर आपको अपना आशीर्वाद देंगे और कृपा दृष्टि सदा बनाए रखेंगे. किसी की कुंडली में शनि दोष है तो वे लोग इन उपायों को जरूर आजमाकर देखें.

4. आपकी कुंडली में शनि दोष व्याप्त है तो आप इस दोष से मुक्ति पाने के लिए आज यानी शनिवार के दिन काले रंग के साबुत उड़द लें. इसे अपने सिर के ऊपर से उल्टा घुमाकर कौवे को खिलाएं. यदि आप इस उपाय को सात शनिवार तक लगातार करें तो विशेष लाभ प्राप्त होगा. आज आप काली उड़द दाल का दान करें. इससे जीवन में सुख-समृद्धि, शांति आती है. कौवे को

5. कुछ लोगों की कुंडली में साढ़ेसाती और शनि दोष भी काल बनकर मंडराता रहता है. इन दोषों से मुक्ति पाने के लिए नियमित शनिवार को बीज मंत्र ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः का जाप करें. 108 बार इसका जाप जरूर करें, तभी लाभ होगा. आप शनि मंदिर जाकर भी शनि देव की पूजा कर सकते हैं और ये मंत्र जप सकते हैं.

प्रस्तुति: भूपेंद्र तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media