सोमवार को करें ये 5 आसान से उपाय, घर में होगा सुख-समृद्धि का वास

News

ABC NEWS: सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ का माना जाता है. वैसे तो रोज ही शंकर जी की पूजा की जाती है, लेकिन मान्यता है कि सोमवार को विधि-विधान से भगवान भोले की पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. शास्त्रों के अनुसार, सोमवार व्रत रखने से घर में सुख-शांति का वास होता है. पुराणों में भगवान भोलेनाथ जी को बहुत भोला बताया गया है. मान्यता है कि भगवान अपने भक्तों की सेवा से बहुत जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं. भोपाल के रहने वालेज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से जानते हैं कि सोमवार के दिन क्या उपाय करें, जिससे भगवान भोले की कृपा प्राप्त हो सके.

1.सफेद वस्त्र का दान करें: सोमवार के दिन दान करने से भगवान भोले बहुत प्रसन्न होते हैं. मान्यता है कि इस दिन जरूरतमंद व्यक्ति को दूध, शक्कर, सफेद वस्त्र और दही का दान करना चाहिए. इस उपाय से भोलेनाथ अपने भक्तों से प्रसन्न होकर मनचाहा आशीर्वाद देते हैं.

2.धतूरा और दूध चढाएं: सोमवार के दिन महादेव को दूध को दूध चढ़ाना चाहिए. दूध से अभिषेक करने से महादेव बहुत प्रसन्न होते हैं. धतूरा भी शंकर जी को बहुत पसंद है. इसलिए उन्हें धतूरा भी जरूर चढाएं.

3.बेलपत्र चढ़ाएं: भगवान शिव को बेलपत्र बहुत प्रिय होता है. सोमवार के दिन भोलेनाथ को बेलपत्र, आक, गंगाजल, चंदन और अक्षत और चढ़ाना चाहिए. इससे महादेव प्रसन्न होकर आशीर्वाद देते हैं.

4.घी-शक्कर और आटे का भोग लगाएं: सनातन धर्म की मान्यताओं के अनुसार, यदि आप अपने घर में सुख शांति और खुशहाली लाना चाहते हैं, तो हर सोमवार भगवान शिव को घी शक्कर और गेहूं के आटे से बना भोग अर्पित करें. इसके बाद उनकी आरती करें. इस उपाय से आपके घर में सुख शांति और खुशहाली बनी रहेगी. इससे भगवान भोले का आर्शीवाद प्राप्त होगा.

5.शिव-राक्षा स्त्रोत का करें पाठ: यदि आप कड़ी मेहनत कर रही है और उसके बाद भी फल नहीं मिल रहा है, तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इस उपाय से आपको लाभ मिलेगा. इससे आप मानसिक रूप से मजबूत हो सकेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media