धनतेरस पर भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें, मां लक्ष्मी हो जाएंगी रुष्ट, शनि देव की पड़ेगी अशुभ साया

News

ABC NEWS: धनतेरस का दिन खरीदारी के लिए साल भर में सबसे शुभ माना जाता है. इस दिन अगर आप आभूषण, वाहन या झाड़ू की खरीदारी करते हैं तो माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. इसलिए धनतेरस का हिंदू धर्म में काफी महत्व है. हर साल धनतेरस कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को मनाया जाता है. इस साल धनतेरस 10 नवंबर को मनाया जाएगा.

धनतेरस में कुछ ना कुछ खरीदने का विधान है. लेकिन कुछ चीज का खरीद वर्जित है. ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाएंगी और घर में दरिद्रता आ सकती है. आइये देवघर ज्योतिषाचार्य से जानते हैं कि धनतेरस के दिन क्या खरीदने से अशुभ प्रभाव पड़ता है.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 को बताया कि लोगों को अगर कुछ चीज खरीदनी होती है तो वह साल भर में धनतेरस का दिन इंतजार करते हैं. फिर चाहे वह वाहन हो, जमीन हो, घर हो, आभूषण हो या फिर कोई अन्य चीज. धनतेरस में कुछ ना कुछ खरीदने का विधान है. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर में आर्थिक उन्नति होती है. वहीं कई चीज ऐसी है धनतेरस के दिन बिल्कुल भी नहीं खरीदना चाहिए. अगर आप वह भूल चुक खरीद लेते हैं तो माता लक्ष्मी नाराज होंगी और घर पर अशुभ प्रभाव पड़ सकता है. इससे घर में दरिद्रता भी आ सकती है.

धनतेरस पर ये ना खरीदें

कांच का बर्तनःधनतेरस के दिन जातक को कोई भी कांच से बना हुआ सामान नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी और धन की देवता कुबेर नाराज हो जाते हैं और घर में दरिद्रता आ जाती है.

लोहे की वस्तुएंः धनतेरस के दिन लोहे से बनी सामान बिल्कुल भी नहीं खरीदना चाहिए जैसे कील, कोई भी काटने का सामान या धारदार सामान जो लोहे का बना हो. लोहे का संबंध राहु केतु से होता हैअगर आप धनतेरस के दिन लोहे से बनी वस्तुएं खरीदते हैं तो आप पर अशुभ प्रभाव पड़ता है.

तेल-घी की वस्तुएंः धनतेरस के दिन विशेष कर तेल घी की वस्तुएं कतई नहीं खरीदना चाहिए. अगर आप धनतेरस के दिन तेल की वस्तुएं खरीदते हैं तो माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है और धन हानि की भी संभावनाएं बढ़ जाती है. आपको तेल घी की जरूरत है तो धनतेरस के एक दिन पहले ही खरीद लें. धनतेरस के दिन तेल घी का खरीदारी बिल्कुल भी ना करें.

काला वस्त्रः धनतेरस के दिन काला वस्त्र बिल्कुल भी ना कर दें. काला रंग शनि से संबंध रखता है. अगर आप धनतेरस के दिन काला वस्त्र खरीदते हैं तो आपकी कुंडली में शनि देव हावी हो सकते हैं आप पर अशुभ प्रभाव पड़ सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media