धोनी ने रच डाला बड़ा इतिहास, IPL में ये कमाल करने वाले बने पहले प्लेयर

News

ABC NEWS: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच सोमवार को आईपीएल 2023 का फाइनल खेला जा रहा है. दोनों टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने हैं. एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी. यह धोनी का बतौर खिलाड़ी 250वां मैच है. धोनी ने मैदान पर उतरते ही एक बड़ा इतिहास रच डाला. वह आईपीएल में 250 मैच खेलने वाले पहले प्लेयर बन गए हैं. इसके अलावा, धोनी भारतीय लीग में 11 फाइनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं.

धोनी अब तक आईपीएल के सभी सीजन में खेले हैं।.वह 14 सीजन सीएसके जबकि दो सीजन राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले. सीएसके को जब साल 2016 और 2017 में बैन झेलना पड़ा था, तब धोनी पुणे का हिस्सा बने. वह सीएसके की ओर से 10 और पुणे के लिए 1 फाइनल में मैदान पर उतरे. चार बार खिताब जीत चुकी धोनी ब्रिगेड एक और बड़ा कारनामा अंजाम देने की दहलीज पर है. सीएसके अगर आज गुजरात को हराने में कामयाब हो गई तो सर्वाधिक आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस (एमआई) की बराबरी कर लेगी. मुंबई के नाम फिलहाल 5 खिताब हैं.

गौरतलब है कि बारिश के कारण रविवार को फाइनल नहीं हो सका था, जिसके बाद इसे रिजर्व डे के लिए स्थगित कर दिया गया. धोनी ने फाइनल में टॉस जीतने के बाद कहा, ”बारिश की संभावना को देखते हुए हम पहले गेंदबाजी करेंगे. कल (रविवार) हम ड्रेसिंग रूम में थे. एक क्रिकेटर के तौर पर आप हमेशा खेलना चाहते हैं. सबसे ज्यादा परेशानी दर्शकों उठाना पड़ी. उम्मीद है कि आज हम उनका मनोरंजन कर सकेंगे. पिच लंबे समय से ढकी हुई है. हालांकि, पूरे टूर्नामेंट में यहां की पिच अच्छी रही है. हम काफी खुश हैं कि 20 ओवर का मैच हो रहा.” गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करते., लेकिन मेरा दिल बल्लेबाजी करना चाहता था इसलिए मुझे टॉस हारने से फर्क नहीं पड़ा.

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षणा।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी।

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media