IPL में धोनी ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक ‘दोहरा शतक’ ठोका, चेपॉक में हुआ सम्मान

News

ABC News:  महेंद्र सिंह धोनी ने अपने लंबे करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं. कई बड़े रिकॉर्ड उनके नाम हैं और इसी कड़ी में एक और बड़ा कीर्तिमान उनके नाम दर्ज हो गया. एमएस धोनी आईपीएल में एक टीम की 200 मैचों में कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरते ही धोनी ने सीएसके के लिए ये स्पेशल दोहरा शतक लगाया. इस खास मौके पर धोनी का चेपॉक स्टेडियम में खास सम्मान किया गया.

धोनी को चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने सम्मानित किया.धोनी को एक मेमेंटो भेंट में दिया गया जिसमें उनकी तस्वीर बनी हुई थी. यही नहीं उसमें 14 सुनहरे सिक्के लगे हुए थे. धोनी ने आईपीएल के 14 सीजन में सीएसके की कप्तानी की है. चेन्नई की टीम 2016 और 2017 में बैन रही थी और धोनी ने इस दौरान एक सीजन राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी की थी.चेन्नई ने धोनी को साल 2008 में अपना बनाया और आज तक ये खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी के साथ ही है. धोनी ने अपनी कप्तानी के दम पर चेन्नई को पहले सीजन से ही मजबूत टीम बनाए रखा और इस दौरान ये टीम चार बार चैंपियन बनी.

यही नहीं धोनी की अगुवाई में चेन्नई की टीम कुल 9 फाइनल खेली. धोनी का आईपीएल में जीत प्रतिशत 61 है. धोनी ने चेन्नई को 200 में से 120 मैचों में जीत दिलाई है.चेन्नई ने धोनी को साल 2008 में अपना बनाया और आज तक ये खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी के साथ ही है. धोनी ने अपनी कप्तानी के दम पर चेन्नई को पहले सीजन से ही मजबूत टीम बनाए रखा और इस दौरान ये टीम चार बार चैंपियन बनी. यही नहीं धोनी की अगुवाई में चेन्नई की टीम कुल 9 फाइनल खेली. धोनी का आईपीएल में जीत प्रतिशत 61 है. धोनी ने चेन्नई को 200 में से 120 मैचों में जीत दिलाई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media