लखीमपुर कांड पर डिप्टी CM ब्रजेश पाठक बोले- आने वाली पीढ़ियों की रूह कांप उठेगी

News

ABC News: यूपी के लखीमपुर में दो नाबालिग दलित बहनों की लाश पेड़ से लटकती हुई बुधवार को मिली है. जिनकी लाश मिली वे दोनों सगी बहने हैं. ये मामला लखीमपुर खीरी के निघासन (Nighasan) कोतवाली का है.  यहां गांव के बाहर किशोरियों की लाश गन्ने के खेत में पेड़ से लटकी हुई मिली है. इस मामले में पुलिस का दावा है कि मुख्य आरोपी छोटू समेत सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं अब यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान भी आ गया है.

डिप्टी सीएम ने कहा, “दोनों बहनों की गला दबाकर हत्या कर दी है. उसके बाद उनके चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी. बहनों को लटकाने से पहले आरोपियों ने फोन करके दो और लोगों सुहैल व जुनौद को बुलाया था. उसके बाद इस दुखद घटना को अंजाम दिया गया. इस पूरे मामले में सरकार ऐसी कठोर कार्रवाई करेगी कि आने वाली पीढ़ियों की ऐसी घटना करने से पहले रूह कांपेगी. सरकार पूरी तरह से पीड़ित परिवार के साथ है.” ब्रजेश पाठक ने कहा, “हर स्थिति में उनको न्याय मिलेगा. पूरे प्रकरण को हम फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे. हम शीघ्र से शीघ्र सजा दिलाएंगे. हमारी सरकार ने अधिकारियों के साथ बहुत चिंता व्यक्त की है. जिन अधिकारियों ने घटना की जांच पूरी की है उनको मैं बधाई देता हूं. मैं कहता हूं कि पीड़ित परिवार के साथ संवेदन शीलता के साथ काम करें. हर स्थित में पीड़ित परिवार को संतुष्ट करने वाली जांच होनी चाहिए.”

वहीं डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “लखीमपुर की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. इस दुख की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा. उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो एक मिशाल बनेगी.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media