पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और UP में छाएगा घना कोहरा, मौसम विभाग ने का अलर्ट

News

ABC News: पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आने वाले 5 दिनों में मौसम की तगड़ी मार पड़ने वाली है. मौसम विभाग ने इन प्रदेशों के कई इलाकों में घने से अति घने कोहरे का आशंका जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि इन इलाकों में 29 दिसंबर तक घना कोहरा छाया रहेगा.

पहले दिन पंजाब के कई इलाकों में घने से घना कोहरा छाया रहेगा. पंजाब के अलावा इसका हरियाणा चंडीगढ़, और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में देखा जाएगा. दूसरे दिन, पंजाब के इलाकों में घने से घना कोहरा दिखाई देगा. जबकि, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के इलाकों में घना कोहरा छाएगा. तीसरे दिन पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में घना कोहरा छाएगा. चौथे और पांचवें दिन भी इन राज्यों में घना कोहरा छाने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि इस कोहरे की वजह से गाड़ी चलाना मुश्किल होगा. यात्रा का समय बढ़ जाएगा और कई जगह ट्रैफिक जाम की समस्या होगी. ट्रेनें लेट, डायवर्ट और कैंसिल भी हो सकती हैं. कोहरे का फ्लाइट पर भी असर होगा. कई उड़ानें देर से आएंगी या कैंसिल होंगी. इसके अलावा समुद्र-नदी की फैरी सर्विस पर भी इसका असर दिखाई देगा. घने कोहरे की वजह से बिजली भी जा सकती है. जिन लोगों को अस्थमा है उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो सकती है. इससे आंखों में भी परेशानी हो सकती है. मौसम विभाग ने कोहरे की एडवायजरी भी जारी है. उसने कहा है कि यात्रा करते समय विमान, ट्रेन और बसों का टाइम पता करने के बाद ही घर से निकलें. गाड़ी चलाते वक्त फॉग लाइट का इस्तेमाल करें. जहां भी जाएं अपने साथ पानी, दवाएं लेकर ही जाएं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media