कानपुर में छाया घना कोहरा: वाहनों की रफ्तार थमी, मौसम पारा 7°C तक नीचे आया

News

ABC NEWS: सोमवार को एक बार फिर घने कोहरे ने पूरे कानपुर शहर को अपनी चपेट में ले लिया है. सुबह घने कोहरे के चलते शहर के अंदर और हाईवे पर वाहनों की रफ्तार थम गई. वहीं, रात का न्यूनतम पारा 7°C तक नीचे आ गया है. रात से ही घने कोहरे ने शहर को अपनी चपेट में ले लिया था. मौसम साफ होने की वजह से 3°C तक पारा और नीचे जा सकता है.

शीतलहर का दिखने लगा असर
कोहरे और शीतलहर तेज होने की वजह से धूप का असर बेहद कम हो गया है. दिन का पारा 3°C लुढ़ककर 18.6°C तक नीचे आ गया. वहीं, रात के समय बादल होने की वजह से न्यूनतम पारा 7°C तक नीचे आ गया. घना कोहरा भी छाया रहा. मौसम विभाग के मुताबिक कोहरा और सर्दी दोनों में अभी इजाफा होगा.

हाईवे पर थम गई वाहनों की रफ्तार
शहर के मुकाबले हाईवे पर कोहरा और घना रहा। विजिबिलिटी 12 मीटर से कम रही. इसके चलते ज्यादातर बड़े वाहनों ने हाईवे किनारे ही वाहन पार्क कर दिए. धूप निकलने के बाद ही आगे सफर तय कर रहे हैं. वहीं कोहरे के चलते हाईवे पर हादसों की संख्या बढ़ गई है.

नगर निगम ने की अलाव की व्यवस्था
सर्दी की मार बढ़ने के साथ ही नगर निगम ने रैन बसेरों और सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की. पहले दिन करीब 40 स्थानों पर नगर निगम ने अलाव जलवाया. झकरकटी बस अड्‌डा, किदवई नगर, फजलगंज, सीटीआई चौराहा समेत अन्य स्थानों पर अलाव जलाया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media