69 हजार शिक्षक भर्ती के लिए प्रदर्शन: CM आवास का घेराव करने पहुंचे अभ्यर्थी, पुलिस बेखबर

News

ABC NEWS: UP में शिक्षक भर्ती के लिए लगातार प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच आज सुबह लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंच गए. अचानक बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने से मौके पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया. अभ्यर्थियों ने चौराहे पर जमकर प्रदर्शन किया जिसके चलते कुछ समय के लिए सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई. गौर करने वाली बात है कि लखनऊ पुलिस को इस प्रदर्शन की भनक तक नहीं लगी. हालांकि, बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर दूसरी जगह पहुंचा दिया है.

गौरतलब है कि यूपी में 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला (Teacher Recruitment Case) ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद राहत नहीं पा सके अभ्यर्थियों ने गुरुवार को लखनऊ में प्रदर्शन किया. फिर आज सुबह सीएम आवास का घेराव करने पहुंच गए. अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने की मांग की है. प्रदर्शन करने वाले लोग कट ऑफ लिस्ट में एक नंबर कम कर अभ्यर्थियों को शामिल करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का हवाला दे रहे हैं.

इससे पहले (कल) शिक्षक भर्ती से जुड़े अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया था. कल 12 अक्टूबर की दोपहर को बेसिक शिक्षा मंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी जुटे थे. जहां उन्होंने भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग करने के साथ नौकरी देने की आवाज उठाई थी.

अभ्यर्थियों का कहना है कि वो पिछले दो महीने से धरना दे रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट का आदेश आए भी एक साल हो गया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. सरकार से सिर्फ आश्वासन मिल रहा है. आखिर कोर्ट के आदेश का क्यों पालन नहीं किया जा रहा. अब पुलिस बल का प्रयोग करके हमें भगाया जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media