कमाई में दीपिका पादुकोण के आगे बड़े स्टार्स भी फीके, इतनी संपत्ति की हैं मालकिन

News

ABC NEWS: बॉलीवुड (Bollywood) की सुपरहिट फिल्म शाहरुख खान स्टारर ‘Om Shanti Om’ की सैंडी यानी दीपिका पादुकोण आज 37 साल (Dipika Padukone Birthday) की हो गईं. इस मशहूर अभिनेत्री का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगेन (Copenhagen) में हुआ था. इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘पठान’ को लेकर सुर्खियों में बनीं दीपिका न केवल फिल्मों में अदाकारी, बल्कि कमाई के मामले में भी आगे हैं. वे सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. केवल फिल्मों से ही नहीं, दीपिका ब्रांड एंडोर्समेंट, फिल्म प्रोडक्शन और कई कंपनियों में इन्वेस्टमेंट के जरिए भी मोटी कमाई करती हैं.

Highest पेड एक्ट्रेस हैं दीपिका

सबसे पहले बात करते हैं दीपिका पादुकोण को फिल्मों से होने वाली कमाई की. रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड में सबसे ज्यादा चार्ज करने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हैं. वे एक मूवी के लिए 15 से 30 करोड़ रुपये तक चार्ज करती हैं. उनकी औसतन महीने की कमाई करीब 2 करोड़ रुपये से ज्यादा है. फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर भी दीपिका के लगभग 80 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वे अपनी तस्वीरों के जरिए इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से तगड़ी कमाई करती हैं. इंस्टा पर किसी ब्रांड को एंडोर्स करने या अपनी एक पोस्ट के लिए वे करीब 1.5 करोड़ रुपये वसूलती हैं.

अभिनेत्री के पास है इतनी दौलत

सेलिब्रिटी नेटवर्थ डॉक कॉम के मुताबिक, मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिलहाल कुल नेटवर्थ करीब 40 मिलियन डॉलर या 330 करोड़ रुपये से ज्यादा है. दीपिका ने साल 2006 में एक कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से फिल्मी सफर शुरू किया था और बॉलीवुड में शाहरुख के साथ ‘ओम शांति ओम’ में सैंडी का किरदार निभाकर जोरदार एंट्री ली थी.

दीपिका की पहली ही फिल्म जबरदस्त हिट रही और उनकी गिनती टॉप अभिनेत्रियों में की जाने लगी. इसके बाद दीपिका ने बॉलीवुड में ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘रामलीला’, ‘पद्मावत’, ‘ये जवानी है दीवानी’ जैसी कई ब्लॉक बस्टर फिल्में दीं हैं. इसके अलावा उन्होंने हॉलीवुड में अपनी अदाकारी को जौहर दिखाया है. दीपिका ने XXX: Return of Xander Cage American में विन डीजल के साथ काम किया है.

लगातार बढ़ती चली गई नेटवर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो साल दर साल दीपिका पादुकोण की नेटवर्थ में इजाफा हो रहा है. साल 2018 में उनकी कुल संपत्ति करीब 113 करोड़ रुपये थी, जो 2019 में बढ़कर करीब 150 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. इसके बाद साल 2020 तक इनकी कुल संपत्ति 198 करोड़ हो गई. 2021 में दीपिका की संपत्ति में और इजाफा हुआ और यह बढ़कर लगभग 225 करोड़ रुपये पहुंच गई, वहीं ताजा डाटा की बात करें को रिपोर्ट्स में उनकी संपत्ति 330 करोड़ रुपये से ज्यादा दो गई है.

दीपिका फिल्मों में अपनी अदाकारी की कीमत को वसूलती ही है, बल्कि उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाइस से दो बॉलीवुड फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं. इनमें पहली का नाम ‘छपाक’ और दूसरी का नाम ’83’ हालांकि, दूसरी फिल्मों की तरह ये दोनों ही फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं, लेकिन फिर भी इन्हें पसंद करने वाले लोगों की संख्या भी बड़ी है.

दीपिका पादुकोण की शादी 13 नवंबर 2018 में इटली के लेक कोमो में बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने हुई थी. उनकी कमाई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोर्ब्स इंडिया (Forbe’s India) की साल 2018 की सबसे अमीर सेलिब्रेटीज की लिस्ट में पहली बार किसी एक्ट्रेस को जगह दी गई थी और वो दीपिका पादुकोण ही थीं. लिस्ट में दीपिका पादुकोण चौथे नंबर पर थीं. उन्होंने साल 2018 में 112.8 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

कई ब्रांड्स के साथ जुड़कर मोटी कमाई लैविश लाइफस्टाइल जीने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फिल्मों, प्रोडक्शन हाउस, सोशल मीडिया के साथ ही ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी मोटी कमाई करती हैं. उन्होंने मिंत्रा, तनिष्क, टेटले ग्रीन टी और लॉरेल जैसे बड़े ब्रांड्स से जुड़कर खूब पैसे बनाए हैं. प्रॉपर्टी की बात करें तो दीपिका के मुंबई में दो लग्जरी फ्लैट हैं. खबरों की मानें तो इनमें से एक उन्होंने अपनी शादी से पहले लिया था. अभिनेत्री के कार कलेक्शन में Audi, Mercedes और Rang Rover जैसी महंगी कारें शामिल हैं.

दीपिका पादुकोणकई कंपनियों में निवेश से मुनाफा फिल्म एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने करीब छह कंपनियों में अपना इन्वेस्टमेंट किया हुआ है. इनमें फर्लेंको, पर्पल, ब्लूस्मार्ट, एपिगैमिया, बेलाट्रिक्स एयरोस्पेस और फ्रंटरो शामिल हैं. इनमें फर्लेंको फर्नीचर रेंटल प्लेटफॉर्म है, जबकि पर्पल कॉस्मेटिक्स और स्किन केयर प्रोडक्ट बेचने वाला ऑनलाइन स्टोर है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media