राधा अष्टमी पर बरसाना दर्शन करने को आए महिला समेत दो श्रद्धालुओं की मौत

News

ABC NEWS: मथुरा वृंदावन और बरसाने में इस समय राधा जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. देश विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं. लेकिन इसी भीड़ में दम घुटने की वजह से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई. यह घटना बरसाने में श्रीलाडली जी मंदिर का है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. लोग राधाष्टमी के मौके पर लाडली जी के दर्शन के लिए पहुंचे थे.

पुलिस के मुताबिक मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी. इसी भीड़ में प्रयागराज की रहने वाली 60 वर्षीय महिला श्रद्धालु राजमणि राधारानी भी अपने परिवार के साथ पहुंची थीं. वह सुबह चार बजे ही राधा रानी के अभिषेक पूजन में शामिल होने के लिए सीढ़ियों से चढ़ रही थीं. इसी दौरान भीड़ का दबाव बढ़ गया और उसमें फंसने की वजह से वह बेहोश हो गई. जब तक उन्हें मदद मिलती, उन्होंने दम तोड़ दिया.

पुलिस ने बताया कि आनन फानन में उन्हें सीएचसी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इसी प्रकार सुदामा चौक पर भी भीड़ के दबाव की वजह से एक बुजुर्गकी मौत हो गई है. इस बुजुर्ग श्रद्धालु की अब तक पहचान नहीं हो सकी है. फिलहाल पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं उनकी पहचान के लिए भी कोशिशें तेज कर दी हैं.

सीएचसी प्रभारी डॉक्टर मनोज वशिष्ठ के मुताबिक दोनों लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था. महिला श्रद्धालु की जांच में पता चला कि वह डायबिटीज से पीड़ित थीं. जबकि बुजुर्ग श्रद्धालु को कोई खास बीमारी नहीं थी. उन्होंने बताया कि दोनों ही श्रद्धालुओं की मौत की प्राथमिक वजह भीड़ के बीच दम घुटना है. हालांकि असली कारणों की जानकारी शवों के पोस्टमार्टम के बाद ही हो सकेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media