भारत के खिलाफ फेल डेविड वॉर्नर को बनाया गया कप्तान, अक्षर पटेल को भी जिम्मेदारी

News

ABC News: ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में नहीं खेल सकेंगे. वे अभी चोट से नहीं उबरे हैं. उनका साल 2022 के अंत में एक्सीडेंट हुआ था. वे आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. अब दिल्ली ने आईपीएल 2023 के लिए डेविड वॉर्नर को नया कप्तान बनाया है. वे पिछले दिनों भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से बुरी तरह फेल रहे. वहीं ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी टीम में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. दिल्ली ने उन्हें उप-कप्तान बनाया है. टी20 लीग के नए सीजन की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है. 10 टीमों वाले टूर्नामेंट का फाइनल 28 मई को खेला जाएगा.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर को सीजन के लिए टीम की कमान दी गई है. 36 साल के वॉर्नर के पास टी20 लीग में कप्तानी करने का बड़ा अनुभव है. वे 4 साल से अधिक समय तक सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं. 2016 में उन्हीं की की कप्तानी में हैदराबाद ने टाइटल भी जीता था. आईपीएल 2021 में खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम से बाहर होना था. अंत में टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इसके बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया. वॉर्नर हालांकि कोहनी में फ्रेक्चर होने के चलते टीम इंडिया के खिलाफ अंतिम 2 टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. हालांकि उन्हें वनडे सीरीज के लिए चुना गया है. अक्षर पटेल बाएं हाथ के स्पिनर है. इसके अलावा पिछले 2 साल से उनकी बल्लेबाजी में भी निखार आया है. इसमें दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग का अहम रोल रहा है. अक्षर अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. उन्हें 2 पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला और अक्षर ने दोनों ने अर्धशतक जड़ा. इस कारण टीम पहली पारी में अच्छे स्कोर तक पहुंच सकी. पहले टेस्ट में उन्होंने 84 जबकि दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 74 रन बनाए थे. उन्होंने 206 टी20 में 117 विकेट झटके हैं. इसके अलावा 3 अर्धशतक के सहारे 2137 रन बनाए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media