‘नाचिए साहब लोकतंत्र है!’ Kanpur Dehat की घटना पर उबला सोशल मीडिया, मनोज मुंतशिर ने यह कहा

News

ABC News: कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र में मड़ौली कांड से ठीक 16 घंटे पहले माती में कानपुर देहात महोत्सव में कैलाश खेर की प्रस्तुति हुई. इधर ठीक दूसरे दिन मड़ौली में आग से मां बेटी जिंदा जल गई. पीड़ित पक्ष ने डीएम पर संलिप्ता के आरोप लगाए.

इस मामले में प्रख्यात गीतकार मनोज मुंतशिर ने भी सवाल उठाए हैं, उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि कानपुर देहात में प्रशासन ने जो किया वो घृणित और निंदनीय है. मैं माननीय योगी आदित्यनाथ जी से हाथ जोड़कर निवेदन करता हूँ, दोषी अधिकारियों के साथ वही बर्ताव किया जाये जो अपराधियों के साथ किया जाता है. उत्तर प्रदेश शासन में निष्कलंक न्याय मिलता है, ये सिद्ध करने का समय आ गया है

महोत्सव मंच पर डीएम के हूलाहुप डांस को मड़ौली कांड से जोड़कर सोशल मीडिया पर पूरे दिन टिप्पणी चलीं. इसमें डीएम की कार्यशैली और एसपी की भूमिका पर सवाल उठे. माती में कानपुर देहात महोत्सव व इन्वेस्टर्स समिट को लेकर 6 फरवरी से 12 फरवरी कार्यक्रम चले. दिन में विभागीय और रात में मंच पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां हुई. इसी क्रम में यहां कवि कुमार विस्वास का कार्यक्रम भी हुआ. अंतिम दिन रात में गायक कैलाश खेर की प्रस्तुति हुई.

इसमें कैलाश खेर के गाने की प्रस्तुति के दौरान डीएम नेहा जैन ने हुलाहुप डांस किया. वहीं, अन्य अफसर भी मंच पर थिरके थे. एसपी और एडीएम ने गीत गाए थे. इधर महोत्सव समापन के ठीक 16 घंटे बाद मड़ौली गांव में कब्जा हटाने गए अफसरों के सामने झोपड़ी में लगी आग से मां-बेटी जिंदा जल गए. पीड़ित परिवार ने अफसरों की संलिप्तता का आरोप लगाया.


मृतका के बड़े पुत्र शिवम ने डीएम जैन के इशारे पर उक्त कार्रवाई की बात कही. इसके बाद सोशल मीडिया पर डीएम के होलाहुप डांस के वीडियो के साथ मड़ौली कांड को जोड़कर टिप्पणी की गई. इसमें आईएसए को अब तक सस्पेंड नहीं किए जाने और एसपी की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए.
ट्वीटर पर काफी उबाल देखने को मिला. ट्वीटर यूजर्स घटना से संबंधित अलग अलग वीडियो शेयर कर सरकार व पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं. लोग यहां कानपुर देहात की डीएम नेहा जैन को कानपुर देहात महोत्सव में नाचने वाला वीडियो पर ट्रोल कर रहे हैं.


वीडियों में नेहा जैन मंच पर होलाहुप नृत्य करती नजर आ रही हैं. कोई कह रहा है कि नाचिए डीएम यह लोकतंत्र हैं. टवीटर पर कानपुर देहात लगातर ट्रेंड कर रहा है. एक ट्वीटर यूजर ने लिखा कि कानपुर देहात में बुलडोजर एक्शन के दौरान जिंदा जलकर मां बेटी की मौत.

सोशल मीडिया पर मड़ौली कांड की भर्तसना लगातार हो रही है. फिर चाहे टवीटर, ह्वाटस एप हो या फिर फेसबुक. लोग लगातार प्रशासन की कब्जा हटाने की हड़बड़ी और तौर तरीके पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं जेसीबी से जिस तरह से आग लगने के बाद झोपड़ी गिराई गई, उसको लेकर भी टिप्पणियां होती रहीं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media