वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर किया ऐलान

News

ABC NEWS: ‘गाइड’, ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’ और ‘खामोशी’ जैसी ना जाने कितनी ही आइकॉनिक फिल्मों का हिस्सा रहीं दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस वहीदा रहमान को ‘दादा साहेब फाल्के सम्मान’ से दिया गया है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके यह घोषणा की, कि मनोरंजन जगत में अद्वितीय योगदान के लिए वहीदा रहमान जी को इस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है.

अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करके किया ऐलान

अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी और सम्मान महसूस कर रहा हूं कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है. वहीदा जी को हिंदी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए क्रिटिक्स से खूब तारीफें मिली हैं. प्यासा, कागज के फूल, चौदहवी का चांद, साहेब बीवी और गुलाम, गाइड, खामोशी जैसी कई फिल्मों के लिए.”

फिल्मों में 5 दशक से ज्यादा का योगदान
अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीट में लिखा, “अपने 5 दशक से भी लंबे करियर में उन्होंने अपने किरदारों को बेहद खूबसूरती से निभाया. जिसके चलते फिल्म ‘रेशमा’ और ‘शेरा’ में एक कुलवधू का किरदार निभाने के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित, वहीदा जी ने एक भारतीय नारी के समर्पण, प्रतिबद्धता और शक्ति का उदाहरण दिया है, जो अपनी कड़ी मेहनत से प्रोफेशनल एक्सीलेंस के उच्चतम स्तर को हासिल कर पाईं.”

अग्रणी महिलाओं के लिए सच्ची श्रद्धांजलि
अनुराग ठाकुर ने लिखा, “ऐसे समय में जब संसद द्वारा ऐतिहासिक ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ पारित किया गया है, उन्हें इस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाना भारतीय सिनेमा की अग्रणी महिलाओं में से एक के लिए एक यह एक सच्ची श्रद्धांजलि है.” अनुराग ठाकुर ने लिखा कि वहीदा रहमान ने फिल्मों के बाद अपना जीवन परोपकार के लिए समर्पित कर दिया उन्हें मैं दिल से शुभकामनाएं देता हूं और मैं उन्हें बधाई देता हूं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media