चित्रकूट में चल रहे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में फटा सिलेंडर: 3 लोगों की मौत; कई घायल

News

ABC NEWS: UP के चित्रकूट जिले (Chitrakoot District) से बुधवार को बड़ी खबर सामने आई है. शहर में चल रहे बुंदेलखंड गौरव कार्यक्रम (Bundelkhand Gaurav Program) के दौरान आतिशबाजी स्थल पर अचानक कुछ बम फटे हैं. इससे दो युवकों समेत 3 की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस घटना से हड़कंप मच गया है. संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. डीएम-एसपी ने मौके पर पहुंचकर फिलहाल बुंदेलखंड गौरव कार्यक्रम (Bundelkhand Gaurav Program)  को रोक दिया है.

मौसम खराब होने के कारण हॉट एयर बैलून को मंगलवार को नहीं उड़ाया गया था, लेकिन आज मौसम में सुधार होने के बाद बैलून ने उड़ान भरी. बैलून के बगल में ही गैस सिलेंडर रखा था, जिसमें अचानक आग लग गई और फिर विस्फोट हो गया. सिलेंडर फटने के कारण अफरा-तफरी मच गई. सिलेंडर के पास खड़े लोग घायल हो गए. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, तीन लोगों की मौत हुई. वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

सूचना मिलने के बाद मौके पर DM और SP पहुंच गए. चित्रकूट में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग द्वारा दो दिवसीय ‘बुंदेलखंड गौरव महोत्सव’ आयोजित किया गया है. महोत्सव के दूसरे और आखिरी दिन यह हादसा हुआ है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

महोत्सव से मायूस होकर लौटे लोग

चित्रकूट में इस हादसे के बाद ‘बुंदेलखंड गौरव महोत्सव’ में हड़कंप मचा हुआ है. DM-SP ने मौके पर पहुंचकर कमान संभाल ली है. फिलहाल महोत्सव में आए हुए लोग मायूस होकर घर लौट रहे हैं. DM-SP ने जिला अस्पताल चित्रकूट में पहुंचकर घायलों से मुलाकात की. साथ ही उनके घरवालों से भी मुलाकात की. फिलहाल कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media