रथयात्रा के दौरान हाई टेंशन लाइन से उतरा करंट: 6 लोगों की दर्दनाक मौत, 15 घायल

News

ABC NEWS: त्रिपुरा में बड़ा हादसा हो गया है. यहां के कुमारघाट में जगन्नाथ भगवान की रथ यात्रा निकाली जा रही थी. रास्ते में रथ बिजली की हाई टेंशन तार से जा टकराया. इसके कारण उसमें करंट फैल गया. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. 15 लोग घायल हुए हैं. घटना के कारण इलाके में अफरा-तफरी मच गई. घायलों को कुमारघाट के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दरअसल, यह दिल दहला देने वाली घटना उनाकोटी जिले के कुमारघाट में आज शाम करीब साढ़े चार बजे हुई. यहां पर भगवान जगन्नाथ के ‘उल्टा रथ यात्रा’ उत्सव मनाया जा रहा था. जिसमें भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा भी निकाली जा रही थी.

लोहे से बने विशाल रथ को हजारोंं लोग अपने हाथों से खींच रहे थे. इसी दौरान लोहे का रथ रास्ते से निकले बिजली के हाई टेंशन तारों से जा टकराया. रथ में तेज करंट फैल गया और दो दर्जन के करीब लोग करंट की चपेट में आ गए. करंट के कारण 6 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग झुलस गए है.

जिन लोगों की मौत हुई है उनके शरीर में आग लग गई थी. लोग चीख रखे और उनके सामने शव में आग लगी हुई थी. जो 15 लोग इस हादसे में झुलसे हैं उन्हें तत्काल ही जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि रथ 133 केवी ओवरहेड केबल के संपर्क में आ गया था. वहीं, हादसे को लेकर सहायक महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ज्योतिषमान दास चौधरी का कहना है कि 6 की मौत हुई है और 15 घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई लोगों की हालत नाजुक है.

सीएम माणिक साहा ने शोक किया व्यक्त
वहीं, इस हादसे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है. साथ ही कहा है कि वे घायलों के लिए जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं. यह भी कहा है कि राज्य सरकार इस कठिन समय में पीड़ितों के साथ खड़ी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media