रामलला के दर्शन को उमड़ा जनसैलाब: CM योगी ने डीजी और ACS को भेजा, खुद भी लिया हेलीकॉप्टर से जायजा

News

ABC NEWS: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा होते ही भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है. मंगलवार की सुबह से जिले और मंडल के अधिकारी भक्तों को किसी तरह संभलाने की कोशिश में जुटे रहे लेकिन स्थिति बार-बार नाकाम होती रही. इसके बाद भी भीड़ बेकाबू होते देख सीएम योगी ने डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार और गृह सचिव संजय प्रसाद को वहां भेजा. दोनों अफसरों ने मंदिर पहुंचकर खुद मोर्चा संभाल लिया. इसी बीच सीएम योगी भी पहुंच गए। वह काफी देर तक अपने हेलीकॉप्टर से ही रामपथ और जन्मभूमि के आसपास जुटी भीड़ का जायजा लेते रहे. राममंदिर के पास उनका हेलीकॉप्टर काफी नीचे आया और सीएम ने लोगों की सुरक्षा और व्यवस्था को देखा.

रामलला दर्शन को जुटे लाखों भक्त, पुलिस हलकान
अयोध्या में मंगलवार की भोर से ही भक्तों का सैलाब दिखाई देने लगा था. पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों को किसी तरह संभालने की कोशिश की. मामला बिगड़ता देख कमिश्नर, आईजी और एडीजी भी मौके पर पहुंचे और हाथों में लाउडस्पीकर लेकर भक्तों से शांति बनाए रखने की अपील करते रहे. इसके बाद योगी के आदेश पर डीजी प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी राम मंदिर पहुंच गए. दोनों ने खुद भीड़ को संभालने के लिए मोर्चा संभाल लिया. भारी भीड़ को देखते हुए दूसरे जिलों से अयोध्या आने वाले रास्तों पर भी गाड़ियों को रोका जा रहा है. उन्हें अयोध्या में भारी भीड़ होने की जानकारी देकर किसी औऱ दिन आने की अपील की जा रही है.

रोकीं गयीं अयोध्या जाने वाली बसें
वहीं, आनन-फानन में अयोध्या के जिलाधिकारी ने बाराबंकी डीएम से संपर्क करके अयोध्या आने वाली बसों को रोकने के निर्देश दिए. बाराबंकी डीएम ने एमडी रोडवेज से अयोध्या रूट की बसों को लखनऊ में रोकने की बात कही. ऐसे में दोपहर एक बजे के करीब लखनऊ के चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से अयोध्या जाने वाली सभी बस सेवाएं रोक दी गई. लखनऊ से ही करीब 80 बसों का संचालन रद कर दिया गया है. इसके अलावा अयोध्या आ रहे वाहनों को भी रोका जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media