अटल से भैरोघाट तक मंडरा रहे हैं मगरमच्छ: कई दिनों से टहल रहा है कुनबा, दहशत का माहौल

News

ABC NEWS: अगर आप घूमने कानपुर के अटल घाट जा रहे हैं या किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने भैरोघाट जाना है, तो गंगा के किनारे जाते समय सावधान रहें. इस पूरे इलाके में मगरमच्छों का कुनबा टहल रहा है, जो गंगा से बाहर आकर भी रेत पर चहलकदमी कर रहा है.

जिला वन अधिकारी दिव्या ने बताया कि मगरमच्छ की सूचना पर कर्मचारियों को घाट पर भेजा गया था. वह लोगों को सतर्कता बरतने के लिए जागरूक कर रहे हैं. मगरमच्छ धूप सेंकने रेती पर आ रहे हैं.

इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। यहां पिछले पांच दिनों में दो से तीन मगरमच्छ नजर आए हैं. मगरमच्छों का ये कुनबा शिकार की तलाश में रहता है. जिसे पकड़ने के लिए लोगों ने वन विभाग और पुलिस दोनों को सूचना दी है, लेकिन किसी ने उसे पकड़ने की कोशिश नहीं की है.

घाट के किनारे रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है. वह अपने बच्चों को गंगा की तरफ जाने से रोक रहे हैं. मंगलवार सुबह एक मगरमच्छ भैरोघाट पंपिंग के पास नजर आया. उसे देखकर अचानक लोगों में हड़कंप मच गया. उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को फोन कर मगरगच्छ दिखने की सूचना दी.

कोई अधिकारी या कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा
काफी देर इंतजार करने के बाद भी कोई अधिकारी या कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा.  इस बीच काफी देर रेत पर टहलने के बाद मगरमच्छ वापस गंगा में चला गया. वहीं थोड़ी देर बाद एक मगरमच्छ अटलघाट पर गंगा में नजर आया. इससे इलाके में दहशत का माहौल है.

लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है
पूर्व पार्षद मदनबाबू ने बताया गंगा के किनारे दो मगरमच्छ दिखाई दिए हैं. लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है. कई ऐसे लोग भी हैं जो भोर पहर गंगा में रोजाना स्नान करने जाते हैं. उनके लिए खतरा बढ़ गया है. पांच दिन पहले रानी घाट में भी गंगा के किनारे रेत पर मगरमच्छ नजर आए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media